scriptसंतनगर में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था, व्यापारी और ग्राहक हो रहे परेशान | big Traffic jam in bhopal | Patrika News

संतनगर में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था, व्यापारी और ग्राहक हो रहे परेशान

locationभोपालPublished: Oct 23, 2019 06:23:42 am

Submitted by:

jitendra yadav

एक तरफ चल रही वाहनों की जांच, दूसरी तरफ लग रहा जाम…

संतनगर में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था, व्यापारी और ग्राहक हो रहे परेशान

संतनगर में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था, व्यापारी और ग्राहक हो रहे परेशान

भोपाल। त्योहार के दौरान संत हिरदाराम नगर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। संतनगर में कपड़े और बर्तन का थोक बाजार होने की वजह से यहां राजधानी सहित प्रदेश के अलग-अलग शहरों से दुकानदार और ग्राहक खरीदारी करने पंहुचते हैं।
आगामी त्योहारों के कारण यहां भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं वाहनों की आवाजाही बढ़ी है जिससे बार-बार जाम के हालात बन रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि पुलिसकर्मी सिर्फ वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं और जाम खुलवाने की और ध्यान नहीं दे रहे। जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मुख्य मार्ग पर हो रहे वाहन पार्क
संतनगर में सिविल अस्पताल के सामने और इलाहबाद बैंक के सामने से लेकर चंचल चौराहे तक मुख्य मार्ग पर वाहन पार्क किए जा रहे हैं जिस वजह से यहां से रेंगते हुए वाहनों की आवाजाही हो रही है।
वाहनों को पुलिसकर्मियों के सामने मुख्य सडक़ पर खड़ा किया जा रहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

चंचल पुलिस चौकी के सामने लग रहा जाम
संतनगर में चंचल चौराहे पर पुलिस चौकी बनाई गई है पुलिसकर्मी चौकी के सामने वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं। जहां एक तरफ वाहन चेकिंग चल रही है, वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक जाम लग रहा है।
पुलिसकर्मी वाहन चालकों को तो रोककर चालानी कार्रवाई कर रहे हैं, लेकिन ट्रैफि क जाम खुलवाने में कोई रूचि नहीं दिखा रहे।

ट्रैफिक का एक पॉइंट चंचल चौराहे पर लगा है। ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय थाना पुलिस मिलकर यातायात को सुचारू रूप से संचालित करा रहे हैं। आवश्यकता होने पर क्रेन से सडक़ पर खड़े वाहनों को उठवाया जाता है, ताकि सुचारू रूप से ट्रैफिक का संचालन हो सके।
– शिवपाल सिंह कुशवाह, थाना प्रभारी, बैरागढ़
पुलिसकर्मियों के सामने जाम लग रहा है, लेकिन कोई पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में रूचि नहीं ले रहा है। ट्रैफिक पाइंट भी मौके से नदारद हैं। पुलिसकर्मी द्वारा चेंकिग के नाम पर सिर्फ जनता को परेशान किया जा रहा हैं।
– सोनू यादव, दुकानदार
24 किलोमीटर दूर से खरीदारी करने बैरागढ़ आया लेकिन यहां एक घंटा जाम से निकलने में लग गया। यहां की ट्रैफिक व्यवस्था चौपट है।
– सतीश तोमर, ग्राहक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो