scriptसस्ते सामानों का सबसे बड़ा मेला, 30 दिसंबर से होगा आगाज | biggest fair of cheap goods | Patrika News

सस्ते सामानों का सबसे बड़ा मेला, 30 दिसंबर से होगा आगाज

locationभोपालPublished: Dec 25, 2021 03:35:52 pm

Submitted by:

deepak deewan

एक माह से ज्यादा समय तक चलेगा मेला
 

bhopal_mela.png

,,

भोपाल. कोरोना काल में बीते दो साल से घरों में कैद बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं के लिए अच्छी खबर है. वे अब घर से बाहर निकलकर घूमने-फिरने के साथ मनोरंजन का लुत्फ उठा सकेंगे. इनके लिए भोजपाल महोत्सव मेला जल्द ही खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है. राजा भोज की नगरी भोपाल में लगनेवाला यह मेला सस्ते सामानों के सबसे बड़े मेले के रूप में जाना जाता है.

राजधानी के भेल दशहरा मैदान पर 30 दिसम्बर से भोजपाल महोत्सव मेले का आयोजन किया जा रहा है. दो फरवरी तक चलने वाले इस मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जाएंगे. इस बार वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही मेले में लोगों को प्रवेश मिलेगा।

12 एकड़ क्षेत्र में फैले इस मेले में विभिन्न प्रकार की करीब 500 दुकानें संचालित होंगी. मेले में कई कंपनियां आकर्षक आफर्स और छूट देती हैं. इसके साथ ही सरकार भी कई करों में छूट दे दे ती है जिसके कारण यहां कई सामान तो बहुत सस्ते मिल जाते हैं. मेले का मुख्य आकर्षण भव्य स्वागत द्वार, सांस्कृतिक मंच, ट्रेडिशनल सेल्फी जोन के साथ ही विभिन्न प्रदेशों के झूले बच्चों और बड़ों के लिए रोमांचक होंगे.

fair.jpg

भोजपाल महोत्सव मेला के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि विगत 6 वर्षों से मेले का सफल आयोजन किया जा रहा है। 30 दिसम्बर से 02 फरवरी तक 35 दिन चलने वाले इस मेले में राजधानी भोपाल सहित आसपास क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग शिरकत करते हैं। मेले में पत्रिका मीडिया पार्टनर के तौर पर अपनी सहभागिता निभा रहा है।

भोजपाल महोत्सव मेला के संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि मेला परिसर में वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही प्रवेश मिलेगा। मेला परिसर में कोविड वैक्सीन लगाने के साथ ही आरटीपीसीआर जांच की रहेगी सुविधा। पूरा मेला परिसर समिति द्वारा दिन में दो बार सैनिटाइज किया जाएगा। मेला के सभी प्रमुख द्वारों पर मेला में आने वाले लोगों के हैंड सैनिटाइजेशन के साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86jshc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो