scriptbiggest hospital, 700 beds will be treated simultaneously | सबसे बड़ा अस्पताल, एक साथ 700 बिस्तरों पर होगा इलाज | Patrika News

सबसे बड़ा अस्पताल, एक साथ 700 बिस्तरों पर होगा इलाज

700 बिस्तर वार्ड में और 91 बिस्तर निजी वार्डों में हैं

भोपाल

Updated: November 17, 2021 03:34:22 pm

भोपाल. हमीदिया अस्पताल के शिशु रोग वार्ड में आग लगने के बाद अब अस्पताल के नए भवन में शिफ्टिंग को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। दो सप्ताह में शिफ्टिंग का काम शुरू हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) मो. सुलेमान ने मीटिंग के बाद शिफ्टिंग का काम जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ लोगों की सुविधा बढ़ जाएगी.

asptal.jpg

800 बिस्तर वाला ब्लॉक-1 अगले साल फरवरी तक तैयार हो पाएगा
अधिकारियों का कहना है कि उन्हें 24 नवंबर तक अस्पताल तैयार करने को कहा गया है। इसके बाद भवन के हस्तांतरण और शिफ्टिंग का शुरू होगा। वहीं, 800 बिस्तर वाला ब्लॉक-1 अगले साल फरवरी तक तैयार हो पाएगा। मालूम हो कि ब्लॉक-2 में 791 बिस्तर हैं। इसमें 700 बिस्तर वार्ड में और 91 बिस्तर निजी वार्डों में हैं। अस्पताल का 98 फीसदी काम पूरा हो चुका है। सिर्फ ओटी का काम बाकी है।

hamadia2.jpg

सुल्तानिया अस्पताल भी होगा इस ब्लॉक में
ब्लॉक टू में शिशु रोग विभाग के साथ सुल्तानिया अस्पताल भी होगा। दरअसल, अभी सुल्तानिया में डिलीवरी होने के बाद बच्चों को हमीदिया अस्पताल के शिशु रोग विभाग में रखना पड़ता है। दोनों अस्पतालों में करीब पांच किमी की दूरी है, जो परिजनों के लिए परेशानी का सबब बनती थी।

Must Read- किसान नेता का बड़ा आरोप- पुलिस ने जबरन गाड़ी में बिठाया, पत्नी के साथ की यह हरकत

इस संबंध में गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अरविंद राय ने बताया कि नए भवन में शिफ्टिंग की तैयारियां चल रही हैं। अभी बिल्डिंग के हैंडओवर की प्रक्रिया होगी। इसके बाद शिफ्टिंग का काम शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमारी कोशिश है कि शिफ्टिंग का यह काम जल्द से जल्द पूरा हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.