निगम के वार्ड दरोगा अब इलेक्ट्रिक बाइक से लेंगे सफाई व्यवस्था का जायजा

भोपाल नगर निगम के 85 वार्ड दरोगा अब सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने इलेक्ट्रिक व्हीकल से भ्रमण करते नजर आएंगे।

भोपाल। नगर निगम के 85 वार्ड दरोगा अब सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने इलेक्ट्रिक व्हीकल से भ्रमण करते नजर आएंगे। दरअसल सोमवार को एक कार्यक्रम में दरोगाओं को ई-बाइक सुपूर्द की गई। इस मौके पर पांच नए कचरा वाहन को भी हरिझंडी दिखाई गई। आईएसबीटी में आयोजित कार्यक्रम में ये बाइक दी गई। यहां महापौर आलोक शर्मा ने स्वच्छ शहर बनाने का श्रेय शहर के स्वच्छता सेवकों को जाता है।


उन्होंने कहा जब हम सोते है तब हमारे स्वच्छता सेवक सफ ाई कार्य करते है। यहां निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान ने सफ ाई मित्रों को आवश्यक सुरक्षा उपकरण भी उपलब्ध कराने की बात कही। नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ने कहादरोगा अपने वार्ड क्षेत्र की स्वच्छता का ध्यान रखे और तत्परतापूर्वक सफ ाई कार्य कराएं। अपर आयुक्त राजेश राठौर ने ने बताया भोपाल नगर निगम देश का पहला नगर निगम है जहां अपने कर्मचारियों के साथ पर्यावरण की भी चिंता की है और ई-बाईक उपलब्ध कराई है।

news_bhopal.jpg

आवारा कुत्ता झपटा, छात्र को लगी चोट
उधर भोपाल में आवारा कुत्तों पर लगाम नहीं लग पाई है। सोमवार शाम एक आवारा कुत्ते के हमले में छात्र सायकिल से गिरा, जिससे उसके हाथ और पैर में चोट आई। निगम को इसकी शिकायत की गई है। ओल्ड मीनाल रेसीडेंसी जेके रोड निवासी विजय वैद्य ने बताया कि उनका बेटा अंशुल वैद्य शाम को अपनी कोचिंग से पढकऱ साईकिल से घर लौट रहा था, तभी एक आवारा कुत्ते ने उस पर हमला किया। अचानक हमले से साईकिल का संतुलन बिगड़ा और अंशुल सडक़ पर गिर गया।


आसपास के लोगों ने तत्परता दिखाते हुए कुत्ते को भगाया। वैद्य ने निगम प्रशासन से शिकायत में बताया कि यहां आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है। अक्सर लोगों पर ऐसे हमले होते हैं और चोट लगती है। गौरतलब है कि आवारा कुत्ते इसके पहले भी कई बच्चों पर हमला कर चुके हैं। इसके बावजूद इन पर लगाम नहीं लग सकी है। नगर निगम के नसबंदी अभियान का भी शहर में असर नहीं दिख रहा है। आवारा कुत्तों की संख्या घटने की बजाय और बढती जा रही है।

Show More
देवेंद्र शर्मा
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned