बाइकर्स का आतंक, बोट क्लब शाहपुरा झील, वीआईपी रोड पर धरपकड़, चेतावनी देकर छोड़ा


बोट क्लब, शाहपुरा झील एवं वीआईपी रोड पर हवा की रफ्तार से मोटरसाइकिल चलाकर लोगों को आतंकित कर रोमांचित महसूस करने वाले युवक-युवतियों की पुलिस ने धरपकड़ शुरू कर दी है।

By: हर्ष पचौरी

Published: 12 Jul 2021, 06:55 PM IST

यातायात पुलिस ने मॉडिफाई मोटरसाइकिल पर हवा की रफ्तार से वाहन दौड़ाने वाले युवक-युवतियों की धरपकड़ के लिए सोमवार से बोट क्लब, शाहपुरा झील एवं वीआईपी रोड के चेकिंग स्थलों पर तैनाती बढ़ाई है। यातायात थाना प्रभारी विजय कुमार दुबे ने बताया कि कार्रवाई के पहले दिन एक दर्जन से ज्यादा युवक-युवतियों को रोका गया एवं उनके दस्तावेज जांच में लिए गए। बगैर लाइसेंस एवं इंश्योरेंस वाले वाहन चालकों के खिलाफ पहले दिन सामान्य दर से जुर्माना किया गया है एवं उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया। यातायात पुलिस भविष्य में इस प्रकार के वाहनों को जप्त करने की तैयारी में है। यातायात पुलिस के मुताबिक निर्माता कंपनी से तैयार वाहन ही सड़क पर चलाने के लिए वैधानिक माने जाते हैं। इन्हें मनमाने तरीके से मॉडिफाई कर सड़क पर चलाने से दुर्घटना की आशंका रहती है। इस प्रकार के वाहन चालकों के खिलाफ समय-समय पर जुर्माना एवं जब्ती कार्रवाई की जाती रही है।

लोगों ने की थी शिकायत

बोट क्लब, शाहपुरा झील एवं वीआईपी रोड पर भ्रमण करने जाने वाले शहर के अनेक नागरिकों ने बाइक चलाकर रफ्तार का प्रदर्शन करने वाले युवक-युवतियों की शिकायत पुलिस से मौके पर ही की थी। थाना शाहपुरा, तलैया, कोहेफिजा, श्यामला हिल्स के अंतर्गत आने वाले इन इलाकों में ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए यातायात पुलिस ने अभियान शुरू किया है।

हर्ष पचौरी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned