script

19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने किया विजयी आगाज, मप्र की अमी कमानी भी जीतीं

locationभोपालPublished: Nov 30, 2021 08:24:51 am

Submitted by:

Manish Gite

Billiards and Snooker Nationals- 88वीं सेज नेशनल स्नूकर और बिलियर्ड्स चैंपियनशिप…>

sage2.jpg

88वीं सेज नेशनल स्नूकर और बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में आए पंकज अडवाणी।

भोपाल. 19 बार के वर्ल्ड चैंपियन स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवानी ने यहां खेली जा रही 88वीं सेज नेशनल स्नूकर और बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में जीत से शुरुआत की है।

सेज यूनिवर्सिटी में आयोजित इस चैंपियनशिप में भाग लेने पहुंचे पंकज आडवानी ने पेट्रोलियम स्पोट्र्स प्रमोशन बोर्ड खेलते हुए महाराष्ट्र के संतोष आर को 4-3 से हराया। सुबह से ही सभी की नजर पंकज अडवाणी के मैच पर थी। दर्शको के उत्साह एवं उम्मीद की वजह से वो दबाव में दिखे। जिसका फायदा उठाते हुए संतोष ने अपनी खेल शैली से सबको प्रभावित किया।

हालांकि पंकज मैच में 3-1 फ्रेम से आगे चल रहे थे लेकिन संतोष ने सुंदर पोटिंग के सहारे पांचवा और छठा फ्रेम अपने कब्जे में कर स्कोर 3-3 से बराबर किया। फिर पंकज ने वापसी करते हुए सातवे फ्रेम को जीतकर मैच अपने नाम किया।

अन्य मैच में महाराष्ट्र के क्रिश गुरुबक्षाणि ने कर्नाटक के एमएल लक्ष्मण को 4-3 से हराया। आरएसपीबी के पुष्पिंदर सिंह ने दिलीप कुमार को 4-3 से, हरियाणा के दिग्विजय कादिआ ने रेलवे के पाण्डु रंगैया को 4-2 से, महाराष्ट्र के महेश जगदले ने प. बंगाल के मुहम्मद सैफ खान को 4 -3 से हराने में कामयाब रहे।

sage1.jpg

 

अमी ने तमिलनाडू की नीना प्रवीण को हराया

महिलाओं के मैच में सबकी नजरें मप्र की स्टार क्यूईस्ट अमी कमानी पर टिकी रहीं। उन्होंने तमिलनाडु की सितारा नीना प्रवीण को 3-2 से पराजित कर धमाकेदार शुरुआत की। अमी ने शुरुआत में ही 2-0 से बढ़त पर रहीं। लेकिन नीना ने तीसरा और चौथा फ्रेम जीतकर स्कोर 2-2 से बराबर किया। अंत में अमी कमानी ने अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए पांचवें फ्रेम को आसानी से जीतकर मैच अपने नाम किया। अन्य मैचों में कर्नाटक की वर्षा संजीव ने मप्र की रेनू भरकतिया को 3-1 से, कर्नाटक की विद्या पिल्लै ने महाराष्ट्र की सुमन चौहान को 3-0 से और तमिलनाडु की अनुपमा रामचंद्र ने कर्नाटक की ही इंदिरा को 3-1 से हराया। जबकि कर्नाटक की आर उमादेवी ने राजस्थान की पूजा गलूंदीआ को आसानी से 3-2 से हराया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84uq31

ट्रेंडिंग वीडियो