scriptBilliards and Snooker Nationals: Pankaj Advani Amee kamani | 19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने किया विजयी आगाज, मप्र की अमी कमानी भी जीतीं | Patrika News

19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने किया विजयी आगाज, मप्र की अमी कमानी भी जीतीं

Billiards and Snooker Nationals- 88वीं सेज नेशनल स्नूकर और बिलियर्ड्स चैंपियनशिप...>

भोपाल

Published: November 30, 2021 08:24:51 am

भोपाल. 19 बार के वर्ल्ड चैंपियन स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवानी ने यहां खेली जा रही 88वीं सेज नेशनल स्नूकर और बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में जीत से शुरुआत की है।

सेज यूनिवर्सिटी में आयोजित इस चैंपियनशिप में भाग लेने पहुंचे पंकज आडवानी ने पेट्रोलियम स्पोट्र्स प्रमोशन बोर्ड खेलते हुए महाराष्ट्र के संतोष आर को 4-3 से हराया। सुबह से ही सभी की नजर पंकज अडवाणी के मैच पर थी। दर्शको के उत्साह एवं उम्मीद की वजह से वो दबाव में दिखे। जिसका फायदा उठाते हुए संतोष ने अपनी खेल शैली से सबको प्रभावित किया।

sage2.jpg
88वीं सेज नेशनल स्नूकर और बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में आए पंकज अडवाणी।

हालांकि पंकज मैच में 3-1 फ्रेम से आगे चल रहे थे लेकिन संतोष ने सुंदर पोटिंग के सहारे पांचवा और छठा फ्रेम अपने कब्जे में कर स्कोर 3-3 से बराबर किया। फिर पंकज ने वापसी करते हुए सातवे फ्रेम को जीतकर मैच अपने नाम किया।

अन्य मैच में महाराष्ट्र के क्रिश गुरुबक्षाणि ने कर्नाटक के एमएल लक्ष्मण को 4-3 से हराया। आरएसपीबी के पुष्पिंदर सिंह ने दिलीप कुमार को 4-3 से, हरियाणा के दिग्विजय कादिआ ने रेलवे के पाण्डु रंगैया को 4-2 से, महाराष्ट्र के महेश जगदले ने प. बंगाल के मुहम्मद सैफ खान को 4 -3 से हराने में कामयाब रहे।

sage1.jpg

 

अमी ने तमिलनाडू की नीना प्रवीण को हराया

महिलाओं के मैच में सबकी नजरें मप्र की स्टार क्यूईस्ट अमी कमानी पर टिकी रहीं। उन्होंने तमिलनाडु की सितारा नीना प्रवीण को 3-2 से पराजित कर धमाकेदार शुरुआत की। अमी ने शुरुआत में ही 2-0 से बढ़त पर रहीं। लेकिन नीना ने तीसरा और चौथा फ्रेम जीतकर स्कोर 2-2 से बराबर किया। अंत में अमी कमानी ने अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए पांचवें फ्रेम को आसानी से जीतकर मैच अपने नाम किया। अन्य मैचों में कर्नाटक की वर्षा संजीव ने मप्र की रेनू भरकतिया को 3-1 से, कर्नाटक की विद्या पिल्लै ने महाराष्ट्र की सुमन चौहान को 3-0 से और तमिलनाडु की अनुपमा रामचंद्र ने कर्नाटक की ही इंदिरा को 3-1 से हराया। जबकि कर्नाटक की आर उमादेवी ने राजस्थान की पूजा गलूंदीआ को आसानी से 3-2 से हराया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.