scriptसड़क पर संबित की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने | BJP and Congress face-to-face | Patrika News

सड़क पर संबित की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने

locationभोपालPublished: Oct 28, 2018 01:48:43 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

नेशनल हेरल्ड पर भोपाल प्रेस कॉम्पलेक्स में पत्रकार वार्ता से बवाल

BJP and Congress

BJP and Congress

भोपाल. नेशनल हेरल्ड मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की ओर से शनिवार को एमपी नगर प्रेस कॉम्पलेक्स में सड़क पर बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने आ गई। बाद में कांग्रेस की शिकायत पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया वहां पहुंचे और फोटो खींचने लगे। उन्होंने यह कहकर आपत्ति दर्ज की कि आचार संहिता में सड़क पर कॉन्फ्रेंस नहीं हो सकती। संपत्ति विरुपण अधिनियम का यह सीधा उल्लंघन है। धनोपिया को देख भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी प्रशासनिक अनुमति की कॉपी लेकर आए। उन्होंने कहा कि यह आयोजन अनुमति पर ही हो रहा है। दोनों में तकरार को पुलिस देखती रही। इस बीच वहां पहुंचे संबित पात्रा नेशनल हेरल्ड मुद्दे पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ आरोप लगाने लगे। उन्होंने हेरल्ड की स्थानीय इमारत में चल रहे शो रूम को दिखाते हुए कहा, अखबार के नाम से मिली जमीन पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। हालांकि मीडिया के सवालों का पूरा जवाब देने से पहले ही पात्रा वहां से चले गए।
कांग्रेस की शिकायत कलेक्टर ने दी रिपोर्ट
कांग्रेस की शिकायत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की अनुमति लेने वाले भाजपा नेता एसएस उप्पल पर आचार संहिता उल्लंघन की एफआइआर दर्ज कराई है। कलेक्टर ने चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट में कहा, निर्धारित समय से पहले और गलत जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दोनों मामलों पर ही कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई थी। उधर, उप्पल ने धनोपिया के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है।
कार्यकर्ता ने धमकाया
मीडिया से बातचीत के दौरान संबित को सवालों में उलझे देखकर भीड़ में से एक युवक ने पत्रकारों को धमकाया। उसने कहा, आपकी हिम्मत कैसे हुई कि संबित से ऐसे सवाल पूछे जाएं। इसके बाद हंगामा धीरे-धीरे बढऩे लगा। हंगामा बढऩे पर युवक को पुलिस पकड़कर ले गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो