जिसने भी मुझे वोट नहीं दिए अगर उनको रुला नहीं दिया तो मेरा नाम अर्चना चिटनीस नहीं see video

जिसने भी मुझे वोट नहीं दिए अगर उनको रुला नहीं दिया तो मेरा नाम अर्चना चिटनीस नहीं see video

Deepesh Tiwari | Publish: Dec, 25 2018 03:28:58 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

वोट नहीं देने वालों को अर्चना चिटनीस की धमकी...

भोपाल @भोपाल आलोक पंड्या की रिपोर्ट...

मध्य प्रदेश विधानसभा में मिली हार के बाद मंत्री रही अर्चना चिटनीस ने बुरहानपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिए अगर उनको रुला नहीं दिया तो मेरा नाम अर्चना चिटनीस नहीं।


गौरतलब है कि बुरहानपुर विधानसभा भाजपा की परंपरागत सीट मानी जाती थी। पर इस बार शिवराज सरकार की दिग्गज मंत्री अर्चना चिटनीस को निर्दलीय सुरेंद्र सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वे रोचक मुकाबले में 5120 मतों से हार गई। मंत्री अर्चना चिटनीस अपनी हार के बाद वोट न देनें वालों को चेतावनी दी है।

राकेश सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश...
उधर मध्‍य प्रदेश में बीजेपी की हार के बाद इस्‍तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है।

एक दिन पहले हार की जिम्मेदारी लेते हुए जहां शिवराज सिंह ने सीएम के पद से अपना इस्तीफा दिया था वही दूसरे दिन याानि आज गुरूवार को मध्‍य प्रदेश बीजेपी के अध्‍यक्ष राकेश सिंह ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को पत्र भेजकर इस्‍तीफा दे दिया। हालांकि अमित शाह ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार नहीं किया और उन्‍हें कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।

हर जिम्मेदारी सामूहिक होती है...
11 दिसंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा परिणाम आने के बाद जहां हार के कारणों पर बीजेपी समीक्षा कर रही है वही राकेश सिंह ने हार की जिम्‍मेदारी अपने ऊपर ट्वीट कर कहा कि 'यह शिवराज जी का बड़प्पन है कि वह पार्टी की हार की जिम्मेदारी ले रहे हैं, लेकिन बीजेपी में हर जिम्मेदारी सामूहिक होती है। अगर कोई कमी रही है, तो वह हम सभी की कमी है। उसे दूर करके हम लोकसभा चुनाव में पहले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

इधर, ये बोली उमा भारती...
वहीं इसके बाद कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी सत्ता में जल्द वापसी की बात कहकर कांग्रेस सरकार की धड़कने बढ़ा दीं।
दरअसल P में सत्ता परिवर्तन के साथ ही जहां किसानों के लिए यूरिया संकट को लेकर सरकार परेशान है।

वहीं भाजपा की नेता उमा भारती ने टीकमगढ़ में कहा कि देश को विभाजित करने की साजिश की जा रही है। 1947 की तरह वैचारिक विभाजन के हालात बनाए जा रहे है। वह इसकी कड़ी निंदा करती हैं।


प्रदेश मेंं भाजपा की हार की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में उमा भारती ने संकेत दिए कि प्रदेश में जल्द ही भाजपा सत्ता में आ सकती है। रविवार को स्थानीय उत्सव भवन में सत्ता से जाने के बाद भाजपा का पहला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया था।

केन्द्रीय मंत्री उमाभारती ने भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि पूरे उत्साह के साथ विधायक जनता की सेवा करें। हो सकता है कि भाजपा को सत्ता के लिए अधिक इंतजार ही न करना पड़े।

वहीं अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान पर उनका कहना था कि कुछ लोग देश के विभाजन की साजिश कर रहे है। 1947 की तरह वैचारिक विभाजन का माहौल बना रहे है, लेकिन वह चेतावनी देती है कि साजिश सफल नही होने दी जाएगी।

....और क्या कहा
सत्ता तो हमें मिल गई थी, लेकिन सत्ता का सुख हम भोग नहीं पाए। यदि इस बार कांग्रेस मैदान से बाहर हो जाती, तो 20-25 वर्ष तक कोई नाम लेने वाला नही मिलता। जिले की 5 सीटों में भाजपा को4 मिलीं। पृथ्वीपुर में प्रत्याशी बदलते तो पांचों सीटें हमारे पास होतीं।

यहां शिवराज पर अपनों का ही तंज...
शिवराज कैबिनेट में मंत्री रहीं कुसुम सिंह मेहदेले की टिकट कटने की नाराजगी कम नहीं हो रही। मेहदेले ने ट्वीट कर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष किया।

शिवराज ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वे भोपाल के रैन बसेरा में गरीब लोगों से मिलकर हाल चाल पूछ रहे हैं। मेहदेले ने ट्वीट किया 'करने के लिए लिए कुछ तो होना चाहिए'।

इससे पहले कुसुम मेहदेले ने पन्ना से टिकट कटने पर भी कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

उन्होंने लिखा यह कैसा अन्याय है कि पवई से 12 हजार से अधिक मतो से हारे प्रत्याशी को पन्ना से टिकट और पन्ना से 29000 से अधिक मतों से जीते प्रत्याशी का टिकट काटा। क्यों? कैसी पं. दीनदयालजी और पंडित श्यामचरणजी मुखर्जी की पार्टी है तोमर जी? एक अन्य ट्वीट में उषा ठाकुर के टिकट बदलने को भी अन्याय बताया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned