राहुल गांधी पर दर्ज हो सकती है एफआइआर, टिप्पणी पर मचा है बवाल

गृहमंत्री ने दिए एफआइआर कराने के संकेत, भाजपा विधायक पहुंच गए थाने...।

By: Manish Gite

Published: 16 Sep 2021, 01:51 PM IST

भोपाल। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर मध्यप्रदेश में सियासत गर्मा गई है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने उन पर एफआइआर कराने के संकेत दिए हैं, वहीं भाजपा विधायक अपने समर्थकों के साथ एफआइआर दर्ज कराने के लिए थाने पहुंच गए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के बयान पर गुरुवार को प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने उन पर पलटवार किया है। मिश्रा ने कहा है कि राहुल गांधी इच्छाधारी हीन्दू हैं, आरएसएस पर की गई टिप्पणी पीड़ादायी है।

 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि राहुल गांधी सुविधानुसार टोपी और टीका लगाते हैं, धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं और आने के बाद वैमनस्य फैलाते है। मिश्रा ने कहा कि अब तक मैं मानता था कि बालपन है, लेकिन जब आरएसएस के बारे में राहुल गांधी ने टिप्पणी की तो मन को पीड़ा हुई। ये संघ को क्या समझ पाएंगे, मूल पिंड जब किसी संस्था का या व्यक्ति का विदेशी होता है तब यह स्थिति बनती है। इसलिए मैं कानून विशेषज्ञों से राय लूंगा कि क्या इन पर एफआइआर दर्ज जा सकती है।

 

भाजपा विधायक समर्थकों के साथ पहुंचे थाने

इधऱ, गुरुवार को सुबह पूर्व प्रोटेम स्पीकर एवं भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा अपने समर्थकों के साथ नारेबाजी करते हुए अरेरा हिल्स थाने पहुंचे और एफआइआर दर्ज करने की लिए आवेदन दिया। विधायक शर्मा का कहना है कि हिन्दुस्तान की जनता हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

 

राहुल गांधी भी हिन्दू नहीं

इधर, राहुल गांधी के बयान पर रामेश्वर शर्मा ने कहा था कि राहुल गांधीजी आप भी हिन्दू नहीं हैं। आपके पूर्वज भी हिन्दू नहीं थे। हमें खुद को हिन्दू कहने पर शर्मिंदगी का अहसास नहीं होता है। जब नेहरूजी प्रधानमंत्री थे, तब देश का विभाजन हुआ। हजारों हिन्दुओं की मौत हुई। आपको तो शुक्रगुजार होना चाहिए कि आरएसएस अस्तित्व में आ गया।

 

सोनिया पर भी बोला हमला

शर्मा ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला बोला। शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी की मां ईसाई हैं। उनके बहनोई भी ईसाई हैं। लगता नहीं है कि राहुल गांधी में हिन्दू खून हैं। शर्मा ने कहा कि आरएसएस के कारण ही आप देश को नहीं बेच पाए। भाजपा डंटे की चोट पर हिन्दुओं की बात और काम करती है। देश के पीएम मोदी नहीं होते तो अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनता। कश्मी से धारा 370 नहीं हटती। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि आपके पुरुखों ने मठ-मंदिर तुड़वा दिए। आपके शासनकाल में पाकिस्तान के नारे लगवाए जाते थे।

 

क्या बोले थे राहुल गांधी

हाल ही में राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस का नया लोगो जारी करते हुए भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि आपने गांधीजी के साथ फोटो में 3-4 महिलाओं को देखा होगा, लेकिन आपने मोहन भागवत के साथ कभी महिलाओं को देखा हैं? गौरतलब है कि राहुल गांधी ने एक बयान में भाजपा और आरएसएस के बारे में कहा था कि वे असली हिन्दू नहीं हैं। वे लक्ष्मी और दुर्गा का अपमान करते हैं।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned