scriptखतरे में कमलनाथ की सरकार? बीजेपी ने होली के दिन ही सभी विधायकों बुलाया भोपाल | BJP called all MLAs in Bhopal, kamal nath government in trouble | Patrika News

खतरे में कमलनाथ की सरकार? बीजेपी ने होली के दिन ही सभी विधायकों बुलाया भोपाल

locationभोपालPublished: Mar 09, 2020 07:41:36 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

मंगलवार की सुबह पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पहुंच रहे हैं भोपाल

58.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार पर संकट बढ़ गया है। सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ भोपाल स्थित सीएम हाउस में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ इमरजेंसी बैठक कर रहे हैं। जिसमें मंत्रियों, विधायकों के साथ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी मौजूद हैं। सियासी हलचल के बीच कांग्रेस सत्रह से ज्यादा विधायक और मंत्री बेंगलुरू पहुंच गए हैं।
वहीं, कांग्रेस बढ़ी बगावत के बीच बीजेपी में भी हलचल तेज हो गई है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में कैंप किए हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल में ही मौजूद हैं। उन्होंने होली के दिन दस मार्च को बीजेपी विधायकों की भोपाल में बैठक बुलाई है। बैठक शाम सात बजे भोपाल स्थित बीजेपी मुख्यालय में होनी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में प्रदेश की राजनीतिक हालत पर चर्चा होगी।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी दिल्ली में पिछले कई दिनों से कैंप किए हुए हैं। गृहमंत्री अमित शाह के साथ दो दिन पहले चर्चा करते हुए उनकी एक तस्वीर भी सामने आई थी। अब यह खबर सामने आ रही है कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मंगलवार को भोपाल पहुंच रहे हैं। शिवराज अहले सुबह की फ्लाइट से भोपाल पहुंचेंगे। विधायकों के साथ बैठक में वह भी शामिल होंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1237016524751130630?ref_src=twsrc%5Etfw

कमलनाथ की बढ़ी टेंशन
सिंधिया के तेवर सीएम कमलनाथ की टेंशन बढ़ गई है। दिल्ली से लौटते ही वह सीएम हाउस में बड़ी बैठक कर रहे हैं। राज्य के बड़े अधिकारी भी सीएम हाउस पहुंचे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम कमलनाथ कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। कमलनाथ की बैठक में सिंधिया खेमे का कोई भी मंत्री और विधायक नहीं पहुंचा है। ऐसे में कमलनाथ की चिंता और बढ़ी हुई है।

बेंगलुरू में हैं सिंधिया समर्थक
वहीं, खबर है कि सिंधिया गुट के मंत्री और विधायक बेंगलुरू में हैं। वे सभी दिल्ली से चार्टर प्लेन के जरिए रवाना हुए हैं। इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात की है। सिंधिया खुद ही कार ड्राइव करते हुए पायलट से मिलने पहुंचे थे। लेकिन दोनों में क्या बात हुई, यह निकलकर समाने नहीं आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो