scriptभाजपा में जिला अध्यक्ष के चुनाव 1 दिसंबर को कराने की तैयारी | bjp can take election process of district presidents on 1st December | Patrika News

भाजपा में जिला अध्यक्ष के चुनाव 1 दिसंबर को कराने की तैयारी

locationभोपालPublished: Nov 19, 2019 09:06:47 am

Submitted by:

Alok pandya

भाजपा के जिला अध्यक्ष और प्रदेश समिति के सदस्यों के चुनाव 30 नवंबर और 1 दिसंबर को हो सकते हैं।

भाजपा के लिये बहुत बड़ी खुशखबरी, यूपी के कद्दावर नेता ने इस वजह से छोड़ी अपनी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

भाजपा के लिये बहुत बड़ी खुशखबरी, यूपी के कद्दावर नेता ने इस वजह से छोड़ी अपनी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा के जिला अध्यक्ष और प्रदेश समिति के सदस्यों के चुनाव 30 नवंबर और 1 दिसंबर को हो सकते हैं।पहले दिन जिले के बड़े नेताओं के साथ रायशुमारी के बाद 1 दिसंबर को जिला अध्यक्षों के नामांकन और चुनाव की तैयारी की जा रही है। हालांकि पार्टी ने अभी इसका अधिकारिक कार्यक्रम घोषित नहीं किया है। मंडल चुनाव निपटने के बाद जिला अध्यक्षों का चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।

धु्रव ने की सुहास से चर्चा, आलोक पहुंचे समिधा
मंडल चुनाव निपटने के साथ ही भोपाल में जिला अध्यक्ष पद के दावेदारों ने भी अपनी कवायद तेज कर दी है। पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह ने सोमवार देर शाम प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंच कर प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत से लगभग आधा घंटा एकांत में चर्चा की। धु्रव अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे हैं। वे विधानसभा चुनाव में भोपाल मध्य से टिकट मांग रहे थे, लेकिन टिकट कटने पर उन्हे आगे संगठन में जगह देने का आश्वासन दिया गया था। उधर भोपाल महापौर और पूर्व जिला अध्यक्ष आलोक शर्मा भी शाम को संघ कार्यालय समिधा पहुंचे। आलोक एक बार फिर जिला अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होना चाहते हैं।

उम्र के चक्कर में डेढ़ सौ मंडल अटके-
मंडल अध्यक्षो की अधिकतम उम्र 35 वर्ष कर देने के कारण सोमवार देर शाम तक लगभग 150 मंडलों के अध्यक्षों का निर्णय नहीं हो पाया। इनमें से अधिकांश ऐसे हैं जिनमें नाम तय होने के बाद किसी भाजपा नेता ने आपत्ति लगाई है। सोमवार को भी प्रदेश के कई नेताओं ने भोपाल पहुंचकर निर्वाचन प्रभारी हेमंत खंडेलवाल और सह निर्वाचन प्रभारी विजेश लुनावत को लिखित आपत्ति दी। कई नेता तो अपने साथ प्रतिद्वंद्वी की उम्र के दस्तावेज भी साथ लेकर पहुंचे थे। भोपाल के 29 में से 10 मंडल पर भी उम्र के क्राइटेरिया के कारण नाम घोषित नहीं हो पाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो