11 पंडितों ने पहले की पूजा, फिर मुहूर्त के अनुसार साध्वी प्रज्ञा ने किया नामांकन

11 पंडितों ने पहले की पूजा, फिर मुहूर्त के अनुसार साध्वी प्रज्ञा ने किया नामांकन

Pawan Tiwari | Publish: Apr, 22 2019 02:14:06 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 03:05:08 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

11 पंडितों ने पहले की पूजा, फिर मुहूर्त के अनुसार साध्वी प्रज्ञा ने किया नामांकन

भोपाल। भाजपा की ओर से भोपाल लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने नामांकन कर दिया है। साध्वी ने मुहूर्त के अनुसार आज नामंकन दर्ज करने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंची। उनके साथ 11 पंडित भी थे, जिन्होंने पहले पूजा-अर्चना की, उसके बाद साध्वी ने नामाकंन किया।

दरअसल, साध्वी को मंगलवार को नामांकन करना था लेकिन मुहूर्त के अनुसार, साध्नी ने सोमवार को ही नामांकन कर दिया। बताया ज रहा है कि मंगलवार को साध्वी रोड शो करेंगी, उसके बाद वो एक फिर जिला निर्वाचन कार्यालय जाएंगी और बी फार्म जमा करेंगी।

 

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा को भाजपा ने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल लोकसभा सीट से उतारा है। जब से साध्वी चुनावी मैदान में आईंं हैं तब से ही अपने बयानों को लकर चर्चा में हैं। उनके बयानों के लेकर लगातार विपक्षी हमला भी बोल रहे हैं।

कौन हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ?

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का असली नाम प्रज्ञा सिंह ठाकुर हैं. इनका जन्म मध्यप्रदेश के भिंड जिले के कछवाहा गांव में हुआ था. बाताय जाता है कि प्रज्ञा का झुकाव बचपन से ही अध्यात्म की ओर था. इनको जानने वाले बताते हैं कि आरएसएस के संपर्क में आने के बाद इन्होंने संन्यास ले लिया था. बात करने और भाषण देने की कला के चलते बहुत जल्द हिन्दी भाषी प्रदेशों में अलग पहचान मिल गई.हिन्दुत्व के प्रचार के कारण वह भाजपा के नेताओं को प्रभावित करने लगीं और राजनीति में उनका वर्चस्व बढ़ता गया.

मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी

2006 मालेगांव विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था. बताया जाता है जहां विस्फोट हुआ था वहां से उऩकी बाइक बरामद की गई थी. इस बाइक के बारे में बताया जाता है कि उस बाइक को उन्होंने बेच दी थी. इसी आधार पर 2008 में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को गिरफ्तार किया था और उन पर मकोका लगाया था. जांच में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कोइ सबूत नहीं मिले थे.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned