script

CM ने अमिताभ बच्चन के बारे में बोली ऐसी बात, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

locationभोपालPublished: Jun 14, 2018 04:21:26 pm

Submitted by:

Manish Gite

CM ने अमिताभ बच्चन के बारे में बोली ऐसी बात, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

BIG B amitabh bachchan

BIG B amitabh bachchan


भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महानायक अमिताभ बच्चन की क्वालिफिकेशन के बारे में कुछ ऐसी बात बोली, जिसके बाद कांग्रेस ने सीएम को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस ने इसे भोपाल के दामाद का अपमान बताया है।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री छात्रों के एक कार्यक्रम में उन्हें मोटिवेट कर रहे थे। वे बच्चों को उदाहरण देते समझाने लगे। सीएम ने अमिताभ बच्चन को ऐसी शख्सियत बताया जो पढ़ाई में थोड़ा कमजोर थे, लेकिन इसके बावजूद कड़ी मेहनत कर उन्होंने कमाल की सफलता हासिल कर ली। शिवराज के इस बयान को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया। कांग्रेस ने इसे भोपाल के जमाई की बेइज्जती बता दिया। उल्लेखनीय है कि अमिताभ की पत्नी जया बच्चन भोपाल की रहने वाली है।
सीएम ने छात्रों को ऐसे समझाया
-भोपाल में एक करियर काउंसिलिंग प्रोग्राम चल रहा था। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 70 प्रतिशत से कम अंक लाने वाले छात्रों को समझा रहे थे। उन्हें कम प्रतिशत लाने वालों को निराश नहीं होने के लिए ऐसे उदाहरण दे रहे थे।
-सीएम ने महान कवि कालिदास, नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर और सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियों का जिक्र करते हुए बताया कि ये लोग भी पढ़ाई में उतने अच्छे नहीं थे, लेकिन इन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में बड़ी सफलता हासिल की है।
-शेरवुड कॉलेज और किरोड़ीमल कॉलेज के एलुमनी रहे अमिताभ बच्चन का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी ने महानायक अमिताभ बच्चन का नाम सुना ही होगा। कौन बनेगा करोड़पति भी जिन्होंने होस्ट किया था।
-बिग बी की अच्छाई बताते हुए शिवराज ने बच्चों से कहा कि बच्चन कोई अच्छी औपचारिक डिग्रियां हासिल नहीं कर पाए थे। एक बार वे जब अपनी आवाज के लिए टेस्ट देने आकाशवाणी गए तो उन्हें उनकी आवाज के कारण ही रिजेक्ट कर दिया गया।-सीएम ने कहा कि लेकिन आज वे अपनी आवाज के कारण ही प्रसिद्ध हैं। दुनियाभर में चर्चित हैं।
चुनाव से पहले कांग्रेस की नजर
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में चार माह बाद चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में विपक्षी पार्टियों की नजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हर एक बातों पर लगी है। विपक्षी दल सत्तापक्ष में कमियां निकालने या किसी भी बातको मु्द्दा बनाने से नहीं चूकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो