सिंधिया और अरुण यादव पर केस करने की तैयारी, भाजपा ने बनाई चुनावी रणनीति

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने की तैयारी भाजपा ने शुरू कर दी है। शुक्रवार को गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के बंगले पर एक घंटे तक मंथन

By: Manish Gite

Published: 28 Oct 2017, 10:19 AM IST

 

भोपाल. कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने की तैयारी भाजपा ने शुरू कर दी है। शुक्रवार को गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के बंगले पर एक घंटे तक मंथन किया। भाजपा नेताओं का दावा है कि यह बैठक गुना-शिवपुरी क्षेत्र में आने वाले दो विधानसभा उपचुनावों को लेकर है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा जल्द ही सिंधिया के खिलाफ जमीन घोटाले को लेकर कोई कानूनी कदम उठा सकती है।

बैठक में भूपेंद्र सिंह के साथ ही जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा शामिल हुए।

पिछले दिनों प्रभात झा ने सार्वजनिक तौर पर सिंधिया पर अरबों की सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए दावा किया था कि वो जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा करेंगे।

गृहमंत्री के साथ ग्वालियर चंबल के नेताओं ने इस बात को लेकर रणनीति बनाई कि सिंधिया के खिलाफ किस तरह की कानूनी लड़ाई लड़ी जा सकती है। वहीं, दो विधानसभा उपचुनाव पर भी विचार किया गया। भाजपा मुंगावली और कोलारस सीटों को कांग्रेस से हथिया कर 2018 के पहले ही सिंधिया को झटका देना चाहती है।

-आने वाले समय में जो उप चुनाव होना है, उसे लेकर चर्चा हुई है। किसी व्यक्ति विशेष को फोकस में रखकर कोई चर्चा नहीं हुई। हम सभी उपचुनाव जीतेंगे।
डॉ नरोत्तम मिश्रा, जनसंपर्क मंत्री मध्य प्रदेश

 

अरुण यादव पर केस की तैयारी में सरकार

मध्यप्रदेश की सड़क अमरीका से बेहतर बताने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान का विरोध करने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव पर केस दायर हो सकता है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने शुक्रवार को संकेत दिए कि यादव के खिलाफ केस करने पर विचार हो रहा है।

 

उन्होंने कहा, सीएम के खिलाफ यादव का बयान देश विरोधी कृत्य है। यादव ने ट्वीट किया था कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर उनके बयान के लिए कानूनी कार्रवाई करना चाहिए।

ब्रांडिंग करने आया हूं, तारीफ करूंगा: सीएम
सीएम ने अमरीका में फिर कहा, प्रदेश की ब्रांडिंग करने आया हूं, तारीफ तो करूंगा। मैं वाशिंगटन एयरपोर्ट की बजाए सुपर कॉरीडोर से इंदौर एयरपोर्ट जाने को प्राथमिकता दूंगा। न्यूयार्क में फ्रेंड्स ऑफ एमपी सेमीनार में अप्रवासी भारतीयों, उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, हमारी सड़कें बेहतर है तो क्यों नहीं कहूंगा। पिछले एक दशक में मध्यप्रदेश ने हर क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है। आप लोगों ने अपनी प्रतिभा, लगन और परिश्रम से अमरीका में सम्मान पाया है। फिर भी आप अपनी परम्पराओं, संस्कृति, जीवन मूल्यों से जुड़े लोगों को नहीं भूले।

BJP Congress congress mp jyotiraditya scindia
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned