सूक्ष्मदर्शी से खोजना पड़ रहा कांग्रेस को: मोदी

सूक्ष्मदर्शी से खोजना पड़ रहा कांग्रेस को: मोदी

Harish Divekar | Publish: Sep, 25 2018 04:43:44 PM (IST) | Updated: Sep, 25 2018 04:43:45 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

इतनी पराजय के बाद भी कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं


भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब सूक्ष्‍मदर्शी लेकर देखना पड़ता है कि कांग्रेस पार्टी कहां है। उन्‍होंने कहा, 'जो पार्टी 125 सालों से भी पुरानी हो, जिस पार्टी के अनेकों भूतपूर्व राज्यपाल हो, फिर ऐसा क्या हुआ ? इतनी बड़ी पार्टी को सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि देश में कहीं बचे हैं की नहीं और इतनी पराजय के बाद भी कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पराजय के भय से गठबंधन करने पर आ गयी है। सत्ता के नशे में छोटी-छोटी पार्टियों को कुचल देनी वाली कांग्रेस आज उन्हीं छोटे दलों के पैरों में पड़ी है। सवा सौ साल पुरानी पार्टी अब छोटे-छोटे दलों के सर्टिफिकेट लेने के लिए भटक रही है। इसके पीछे उसका अहंकार है।

यूपीए के शासन काल के दौरान बीजेपी शासित राज्‍यों के विकास में रोड़ा डाला गया। उन्‍होंने कहा, 'वे समाज को तोड़ने के मुद्दे पर जाना चाहते हैं लेकिन हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे।

हमारा नारा है संगठन में शक्ति है। चुनाव जीतने का हमारा मंत्र साफ है। हम धनबल नहीं जनबल पर चुनाव लड़ेंगे। हमारा नारा होगा मेरा बूथ, सबसे मजबूत।

2001 से कांग्रेस मेरे ऊपर कर रही हमले: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी ने 2001 से मेरे खिलाफ हरेक गाली का इस्‍तेमाल किया है लेकिन आपने जितना कीचड़ उछाला है, उतना कमल खिला है। हर कोने और हर बूथ और हर घर में कमल खिलेगा।' पीएम मोदी ने बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह की जमकर प्रशंसा की।

 

उन्‍होंने कहा कि अमित शाह जैसा अध्‍यक्ष होना चाहिए जिनके नेतृत्‍व में 19 राज्‍यों में पार्टी की सरकार बनी। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम एकात्‍म मानववाद की राह पर चलते हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि सबसे बड़ी पार्टी होना गर्व की बात है। महापुरुषों का हम पर कर्ज है। देश तीन महापुरुषों को भूल नहीं सकता है। ये हैं महात्‍मा गांधी, राम मनोहर लोहिया और पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय। उन्‍होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा नारा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned