scriptशाह का MP दौरा: असंतुष्टों को साधने में जुटी भाजपा, ये बने चुनाव प्रभारी | BJP latest political campaign in madhya pradesh | Patrika News

शाह का MP दौरा: असंतुष्टों को साधने में जुटी भाजपा, ये बने चुनाव प्रभारी

locationभोपालPublished: Oct 04, 2018 08:41:04 am

दो नेताओं ने जाहिर की थी अमित शाह के सामने अपनी नाराजगी…

BJP is preparing for the arrival of Amit Shah

BJP is preparing for the arrival of Amit Shah

भोपाल। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के पहले पार्टी अपने अंसतुष्ट नेताआें को साधने में जुट गई है। इनके कारण शाह के दौरे के दौरान या चुनाव में समस्या खड़ी हो सकती है। उधर, भाजपा उन नेताओं से भी संपर्क साध रही है, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में सवर्ण आंदोलन से प्रभावित होकर पार्टी का दामन छोड़ दिया है।
सूत्रों के मुताबिक पिछले दो महिनों में लगातार कार्यकर्ताआें और नेताओं के पार्टी छोडऩे पर केंद्रीय संगठन से प्रदेश से जवाब भी तलब किया है। भाजपा में अपनी उपेक्षा और तालमेल ना बैठ पाने से प्रदेश नेतृत्व से कई नेता नाराज हैं।
इनमें भोपाल और इंदौर के दो नेताओं ने पिछले दिनों दिल्ली पहुंचकर अमित शाह के सामने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने इसके लिए प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मंत्री लाल सिंह आर्य, राजेंद शुक्ला, पारस जैन को यह जिम्मेदारी सौंपी है।
चार राज्यों की बैठक आज…
सामने आ रही जानकारी के अनुसार भाजपा विधानसभा चुनाव में दूसरे राज्यों के कार्यकर्ताओं की ड्यूटी भी मध्यप्रदेश में लगाने जा रही है। इस सिलसिले में गुजरात, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली के चुनिंदा कार्यकर्ता बुधवार शाम भोपाल पहुंचे।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में गुरुवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल इनकी बैठक लेंगे। गुजरात के कार्यकर्ताओं को मालवा, महाराष्ट्र से आने वालों को निमाड़ व महाकौशल, उत्तरप्रदेश के कार्यकर्ताओं को ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और विंध्य भेजा जाएगा।
वहीं, दिल्ली से आने वाली टीम प्रदेश के बड़े शहरों में तैनात की जा सकती है। ये चुनाव प्रबंधन और प्रचार के कार्यों में सहयोग करेंगे। इनके दौरों और रहने की व्यवस्था हर जिले के महामंत्री करेंगे।
इधर,धर्मेंद्र प्रधान बने मध्यप्रदेश के भाजपा चुनाव प्रभारी
वहीं दूसरी ओर भाजपा ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया है। प्रधान मध्यप्रदेश से ही राज्यसभा सदस्य हैं।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को राजस्थान और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को तेलंगाना का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही भाजपा ने मुकुल रॉय को पश्चिम बंगाल चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया है। उनके साथ अरविंद मेनन पश्चिम बंगाल के सहप्रभारी होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो