scriptबड़ी ख़बर: सरकारी मंच से BJP के पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा – भारत से अच्छा है पाकिस्तान! | BJP Leader Controversial Statement support of Pakistan | Patrika News

बड़ी ख़बर: सरकारी मंच से BJP के पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा – भारत से अच्छा है पाकिस्तान!

locationभोपालPublished: Jan 11, 2018 06:42:26 pm

Submitted by:

rishi upadhyay

कार्यक्रम में मंच से किसानों को सम्बोधित कर रहे थे, इसी दौरान भाषण में उनके मुंह से पाकिस्तान की तारीफ निकल गई।

bjp news

भोपाल। महज एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का विवादास्पद बयान आने के बाद अब पार्टी के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने भी बड़ा बयान दिया है। मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के विधायक सरताज सिंह ने एक सरकारी कार्यक्रम के आयोजन के दौरान भारत की तुलना पाकिस्तान से करते हुए पाकिस्तान की खुलकर तारीफ कर डाली। सरताज सिंह मध्यप्रदेश के इटारसी स्थित कृषि उपज मंडी में भावान्तर योजना के अंतर्गत कार्यक्रम में मंच से किसानों को सम्बोधित कर रहे थे, इसी दौरान भाषण में उनके मुंह से पाकिस्तान की तारीफ निकल गई।

 

अपने भाषण में सरताज सिंह ने कहा कि भारत में किसान रोज आत्महत्याएं कर रहे हैं, लेकिन क्या पाकिस्तान में ऐसा है। पाकिस्तान में ऐसा नहीं होता है, क्योंकि वहां पर सरकार अच्छी है। गौरतलब है कि ये कार्यक्रम सरकारी ही था, और इसमें ही भाजपा के एक वरिष्ठ नेता द्वारा पाकिस्तान की तारीफ करने की चर्चा हर तरफ हो रही है।

 

सरताज सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने भारत में किसानों की आत्महत्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तान में फसलों का समर्थन मूल्य अधिक है, इसलिए वहां पर किसान आत्महत्या नहीं करते हैं। जब पाकिस्तान जैसा देश वहां पर ऐसा कर सकता है, तो फिर हम ऐसा क्यों नहीं करते, हमारे पास किस बात की कमी है।

 

ये भी पढ़ें : कांग्रेस विधायकों की मौत पर BJP के राष्ट्रीय नेता का विवादास्पद बयान, पढ़िये ये क्या बोल गए!

 

सरताज सिंह ने कहा कि 70 साल बाद भी देश में किसानों की स्थिति खराब है। आज किसान गरीब है, क्योंकि खेती में लागत लगती है। जब पैसा होगा ही नहीं तो किसान क्या लगाएगा। उन्होंने कहा कि पैसा होगा तो किसान लगाएगा और जब सरकार पैसा देगी तो ही तो लगाएगा न।

 

आपको बता दें कि जिस वक्त सरताज सिंह मंच पर से ये बयान दे रहे थे उस वक्त मंच पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष कौशल पटेल, कलेक्टर अविनाश लवानिया सहित तमाम भाजपा नेता और मंच के सामने सैंकड़ो किसान मौजूद थे। समर्थन मूल्य के बारे में बोलते हुए सरताज सिंह का ये भी कहना था कि क्या आपने कभी ये खबर पढ़ी है कि पाकिस्तान में किसी किसान ने आत्महत्या की हो? ऐसा इसलिए नहीं हुआ क्योंकि वहां पर समर्थन मूल्य ज्यादा है।

 

बहरहाल पूर्व मंत्री जी तो मंच पर से ये बयान देकर तो चले गए, लेकिन माना जा रहा है कि इस बयान के साथ ही विपक्ष के पास भाजपा पर हमला करने का एक मजबूत हथियार भी साथ चला गया है, देखना होगा कि विपक्ष इस मामले को किस तरह उठाकर सामने लाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो