शपथ ग्रहण की तैयारी में जुटी भाजपा, सत्ता पाने के लिए कांग्रेस बना रही रणनीति

भाजाप/कांग्रेस बना रही आगे की रणनीति

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 22 Mar 2020, 08:29 AM IST

भोपाल : मध्यप्रदेश में सियासी घमासान खत्म होते ही आगे की रणनीति पर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। भाजपा में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर फॉर्मूले पर काम कर रही। सिंधिया के 22 पूर्व विधायकों को विधानसभा उपचुनाव में टिकट बांटने के मुद्दे पर चर्चा जारी है। कांग्रेस में आगे की रणनीति के साथ भाजपा की रणनीति में सेंध मारने की कवायद शुरू की जा रही।

कमल नाथ सरकार के तख्ता पलट के बाद सोशन मीडिया पर कहा जा रहा है, कमलनाथ फिर बनेंगे सीएम, 15 अगस्त पर फिर झंडा फहराएंगे। इधर, भाजपा में सिंधिया समर्थकों के 21 पूर्व विधायकों ने दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। पूर्व विधायक सुरेश धाकड़ बाद में सदस्यता लेंगे। कांग्रेस सत्ता पाने की रणनीति के लिए हाईकमान से भी चर्चा करने में जुटी है। कहा जा रहा है कि बहुत जल्द बदलाव दिखेंगा।

 

shivraj.jpg

8 को मंत्री बनाने के प्रयास

कहा जा रहा है, प्रदेश में बनने वाली भाजपा की सरकार में सिंधिया समर्थक आठ लोगों मंत्री बनाए जाने के प्रयास चल रहे हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार का रास्ता प्रशस्त करने के एवज में सिंधिया समर्थकों को उपकृत किए जाने की चर्चा है। नड्डा के आवास पर हुए कार्यक्रम से सभी पूर्व विधायकों को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया था। इन नेताओं में 18 सिंधिया समर्थक हैं, जबकि चार ने सरकार से नाराज होकर इस्तीफा दिया था। पूर्व विधायक सुरेश धाकड़ की बेटी का निधन हो गया है, इसलिए वह कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए थे।

भाजपा में शामिल 21 पूर्व विधायक

इमरती देवी डबरा, रक्षा सिरोनिया भांडेर, ओपीएस भदौरिया मेहगांव, रणवीर जाटव गोहद, प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर, मुन्ना लाल गोयल ग्वालियर पूर्व, रघुराज सिंह कंषाना मुरैना, गिर्राज डंडौतिया दिमनी, जसमंत जाटव करैरा, एदल सिंह कंषाना सुमावली, ब्रजेंद्र सिंह यादव मुंगावली, महेंद्र सिंह सिसौदिया बमौरी, कमलेश जाटव अम्बाह, राज्यवर्धन सिंह बदनावर, गोविंद सिंह राजपूत सुरखी, मनोज चौधरी हाट पिपल्या, बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर, प्रभुराम चौधरी सांची, जजपाल सिंह जज्जी अशोक नगर, तुलसी राम सिलावट सांवेर, हरदीप सिंह डंग सुवासरा।

 

shiv.jpg

भाजपा के परिवार का विस्तार

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के कार्यक्रम में केंद्रीय पंचायत राज एवं कृषि कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि MP में आज भाजपा के परिवार का विस्तार हो रहा है। मध्यप्रदेश में 15 दिन पहले से लंबा सियासी घटनाक्रम चला, जिस कारण ऊहापोह की स्थिति बनी थी। यह सौभाग्य की बात है कि इस कार्यक्रम के साक्षी बनने और मार्गदर्शन देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा भी मौजूद हैं। तोमर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन, कैलाश विजयवगीय, सांसद राकेश सिंह और विधायक अरविंद भदौरिया ने अपनी भूमिका का बेहतर ढंग से निर्वहन किया।

sh.jpg
BJP bjp leader Congress
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned