BIG Breaking: MP भाजपा में मचा बवाल,एट्रो सिटी एक्ट के विरोध में भाजपा के इस कद्दावर नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

BIG Breaking: MP भाजपा में मचा बवाल,एट्रो सिटी एक्ट के विरोध में भाजपा के इस कद्दावर नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 08 2018 02:56:58 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 06:03:57 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

सीएम शिवराज सिंह के काफी नजदीकी माने जाते हैं रघुनंदन शर्मा...

भोपाल@आलोक पंडया की रिपोर्ट...

एसटीएससी एक्ट के चलते अब भाजपा में टकराहट की शुरुआत पिछले दिनों सामने आने के बाद अब MP भाजपा में बिखराव आना शुरू हो गया है। इसी के चलते प्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता रघुनंदन शर्मा ने भाजपा से इस्तीफा BJP leader resigned दे दिया है।

जानकारी के अनुसार एट्रो सिटी एक्ट के विरोध में भाजपा नेता रघुनंदन शर्मा सिवनी मालवा ने एट्रोसिटी मुद्दे SC ST Atrocities Act पर इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

रघुनन्दन शर्मा की प्रदेश के कद्दवर नेताओं में गिनती होती है, वे भाजपा होशंगाबाद जिले से 2 बार अध्यक्ष रह चुके हैं यानि भाजयुमो अध्यक्ष, इसके अलवा ये सीएम शिवराज सिंह के काफी नजदीकी माने जाते हैं। और तो और ये केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के चुनाव में प्रभारीbjp leader resigned भी रह चुके हैं।

ये भी कहीं खास बातें...
रघुनन्दन शर्मा का कहना है कि जब तक सरकार इस एक्ट को वापस नहीं लेती है मैं लड़ता रहूंगा। उन्होंने यहां ये भी साफ किया कि मेरे आप काफी जनसमर्थन है।

 

MUST READ: St/Sc Act: पूर्व मुख्यमंत्री के भारत बंद पर दिए विवादास्पद बयान से मच गया हंगामा!

ऐसे में हम नया संगठन खड़ा करेंगे जो सवर्णों के हितों की रक्षा करेगा। इसके अलावा उन्होंने किसी को भी समर्थन देने या लेने से इनकार करते हुए कहा है कि हां अब जरूरी हुआ तो हम सपाक्स जैसे संगठनों के साथ खड़ेbjp leader resigned रह सकते हैं।

ये बयान लाया राजनीति में भूचाल...
इसके अलावा रघुनन्दन शर्मा ने कहा है कि MP सरकार के एक कद्दावर मंत्री के खिलाफ मेरे पास अवैध उत्खनन के बड़िे खास सबूत भी हैं। और माना जा रहा है कि वे जल्द ही इस मंत्री का काला चिट्ठा भी जनता के सामने खोलेंगे।

ये भी दे चुके हैं इस्तीफा...

वहीं इससे पहले मध्यप्रदेश में ही विस चुनाव में टिकट की दावदारी कर रहे श्योपुर के भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल सहित तीन अन्य ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे चुके हैं। केंद्र सरकार के लाए गए एससी-एसटी एक्ट SC ST Atrocities Actके अध्यादेश के विरोध में उन्होंने यह इस्तीफा दिया।

भाजपा में हडक़ंप
दो दिन पहले एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भाजपा के पूर्व जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल के नेतृत्व में सवर्ण समाज के लोगों ने दो दिवसीय धरना शुरू किया। गुलंबर चौक पर आयोजित इस धरने में भाजपा के इन चारों दिग्गज सवर्ण नेताओं ने अपना इस्तीफा देकर धरने को समर्थन दिया।

वहीं जानकारों का कहना है कि एसटीएससी एक्ट अब भाजपा के गले की फांस बन गया है। जिसके चलते वर्तमान परिस्थितियों में MP भाजपा टूट की ओर बढ़ती दिख रही है।

पिछले दिनों भी ग्वालियर में कुछ नेताओं ने भाजपा छोड़ दी वहीं अब रघुनंदन शर्मा जैसे कद्दावर नेता का पार्टी को छोड़ना पार्टी के लिए काफी हानिकारक हो सकता है। वहीं जानकार ये भी मानते हैं कि अब तक जो लोग पार्टी के अंदर चाहकर भी विरोध नहीं कर पा रहे थे, ऐसे में अब वे सब भी सामने आ सकते हैं।

Ad Block is Banned