script‘टाइगर’ अभी जिंदा है, गरीबों के साथ अन्याय हुआ तो चुप नहीं बैठूंगा : शिवराज सिंह | bjp leader shivraj singh chauhan latest news | Patrika News

‘टाइगर’ अभी जिंदा है, गरीबों के साथ अन्याय हुआ तो चुप नहीं बैठूंगा : शिवराज सिंह

locationभोपालPublished: Jul 24, 2019 11:33:09 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

खराब मौसम पर कसा तंज, बोले सरकार के भ्रष्टाचार से रूठ गई प्रकृति

shivraj singh chauhan

‘टाइगर’ अभी जिंदा है, गरीबों के साथ अन्याय हुआ तो चुप नहीं बैठूंगा : शिवराज सिंह

भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि गरीबों के साथ अन्याय हुआ तो मैं चुप नहीं बैठूंगा। एमपी नगर गुमठीकांड और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह का नाम लिए बगैर सिंह ने कहा कि गरीबों की लड़ाई लडऩे वालों को दबाया जा रहा है, हमारी सरकार ने हर गरीब के सिर से छत छीनने से पहले विस्थापन की नीति बनाई थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे मानने से इंकार कर दिया।

प्रदेश में मासूम बच्चियों से दरिंदगी कर हत्याएं की जा रही हैं और कमलनाथ सरकार के मंत्री ट्रांस्फार-पोस्टिंग में व्यस्त हैं। प्रदेश सरकार के छह महीने के कार्यकाल में ही प्रदेश में हाहाकार की स्थिति बन गई है। सरकार के भ्रष्टाचार से प्रकृति भी रूठ गई है और भोपाल जैसा शहर बारिश के लिए तरस रहा है।

शिवराज सिंह ने कहा कि बेटी बचाओ अभियान के तहत प्रदेश के हर शहर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है। अगस्त में भोपाल में जिलों से कार्यकर्ताओं को बुलाकर कानून की पोल खोलेंगे। सिंह ने कहा कांग्रेस सरकार के मंत्री घमंड में चूर हो गए हैं उन्हें सही गलत में अंतर समझ नहीं आ रहा है। अहंकार की भावना इस सरकार को जल्द ले डूबेगी।

गरीबों से बोले- टाइगर अभी जिंदा है

मंच से नीचे आकर चौहान मौके पर बनाई गई दीनदयाल रसोई पहुंचे। यहां उन्होंने अपने हाथ से गरीबों को खाना खिलाया और बोले की चिंता मत करना – टाइगर अभी जिंदा है। सुरेंद्रनाथ सिंह, राजेंद्र गुप्ता, सुधीर जाचक, सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी गरीबों को भोजन कराया।

महापौर सहित कोई भी विधायक नहीं पहुंचा

प्रगति पेट्रोल पंप पर हुए आयोजन में भाजपा की गुटबाजी नजर आई। सुरेंद्रनाथ ङ्क्षसह की अध्यक्षता वाले इस कार्यक्रम में महापौर आलोक शर्मा, विधायक विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता सहित पूर्व सांसद आलोक संजर नहीं पहुंचे।

गुमठीकांड में सुरेंद्रनाथ सिंह से दूरी बनाकर चल रहे जिलाध्यक्ष विकास विरानी और कार्यकारिणी के चंद सदस्य जरूर मंच पर दिखाई दिए।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह के धरना आंदोलन में शामिल हुए। अब पूर्व मुख्यमंत्री बताएं कि पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में जिन शब्दों का इस्तेमाल किया था, उस बारे में उनका क्या कहना है। – पीसी शर्मा, जनसपंर्क मंत्री

अवैध गुमठियों को हटाने परिषद की बैठक में प्रस्ताव की मांग

शहर में अवैध गुमठियों को हटाने के लिए निगम परिषद में प्रस्ताव की मांग उठने लगी है। नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर ने मंगलवार को कहा कि यदि महापौर व निगम परिषद अध्यक्ष शहर को वाकई गुमठी सिटी होने से बचाना चाहते हैं तो निगम परिषद बैठक में इन्हें हटाने का प्रस्ताव लाएं।

एमपी नगर ही क्यों, दस नंबर से लेकर पुराने शहर तक एक साथ सभी गुमठी ठेले हटाएं जाएं। उन्होंने इन अवैध गुमठी ठेलों के नाम पर वसूली का आरोप लगाया। वहीं, परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान का कहना है कि सगीर ने अपने खुद के भांजे की गुमठी लगवा दी थी। इसे परिषद में प्रस्ताव से हटाया। दिखावे के लिए सारी अनर्गल बातें कर रहे हैं।

नई गुमठियां रखी जा रही हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही

वार्ड 12 की पार्षद रईसा मलिक का कहना है कि हाथीखाना में बीते कुछ दिनों से नई गुमठियां रखी जा रही हैं। चार दिन पहले निगम के अफसरों को इसकी शिकायत की, लेकिन कोई देखने तक नहीं आया। पहले ही यहां जगह नहीं है, गुमठियां शुरू हो गई तो दिक्कत बढ़ेगी।

वार्ड एक गांधीनगर की पार्षद राजकुमारी मीणा का कहना है कि यहां इतनी गुमठियां हो गई हैं कि रोड ही जाम हो जाता है। वाहन आगे नहीं बढ़ पाते, लोगों को बहुत दिक्कत होती है। निगम को कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई ही नहीं कर रहे।

यहां भी गुमठियों की भरमार

पार्षद अब्दुल शफीक का कहना है कि भोपाल टॉकीज से
बैरसिया रोड पर दोनों और बड़ी संख्या में गुमठियां व दुकानों का अतिक्रमण है। यहां लगातार नई गुमठियां लग जाती है। जनहित में इन्हें हटाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो