पूर्व सीएम समेत BJP के दिग्गज नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार

पूर्व सीएम समेत BJP के दिग्गज नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 15 Aug 2019, 09:01:59 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

क्राइम ब्रांच ने मर्डर और अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त बदमाश को दबोचा, अफवाह : भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा था

भोपाल. राजधानी क्राइम ब्रांच ने मर्डर और अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त बदमाश को गिरफ्तार किया है। वहीं बदमाश की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ कि आरोपी पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री विश्वास सारंग और पूर्व बीजेपी विधायक धु्रवनारायण सिंह की हत्या की साजिश रचने का आरोप है।

 

MUST READ : वे हंटर से पीटते थे, अत्याचार करते थे, जब आजादी मिली तो विभाजन का दर्द भी पाया

 

हालांकि, राजधानी कि अफसरों ने इस बात से इंकार कर किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक कुछ दिन पहले एसटीएफ की तरफ से एक पत्र लिखा गया था, जो आईजी-डीआइजी कार्यालय होते हुए क्राइम ब्रांच आया। पत्र में बताया गया कि जिंसी निवासी 29 वर्षीय हैदर अली एक मर्डर में शामिल है और वह अवैध हथियारों की तस्करी कर रहा है। इसके बाद क्राइम ब्रांच उसे दबोच लिया। उस पर रासुका की कार्रवाई क जा रही है।

 

MUST READ : MP : 24 घंटे लगातार बारिश से उफान पर नदी-नाले, भोपाल से इन मार्गों के बस सेवा प्रभावित

 

सागर के रत्तू यादव की हत्या में भी आरोपी है

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा बदमाश हैदर अली दो साल पहले सागर जिले के रत्तू यादव हत्याकांड में भी आरोपी रह चुका है। गोलू दबाड़े के बुलाने पर हैदर अली ने 5 जुलाई 2017 को रत्तू यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हैदर को गोलू दबाड़े ने सुपारी देकर सागर बुलाया था।

फिलहाल हैदर जमानत पर था। रत्तू की हत्या के मामले में सात अगस्त को जिला कोर्ट में पेशी थी। लेकिन हैदर दो अगस्त को ही सागर पहुंच गया। पांच अगस्त को रत्तू के भतीजों ने गोलू दबाड़े की हत्या कर दी और फरार हो गए।

MUST READ : Desh Bhakti song mp3 : दिल को छू लेंगे ये टॉप देशभक्ति गाने, देखिये गानों की पूरी लिस्ट

गोलू दबाड़े और हैदर की दोस्ती फरारी और जेल काटने के दौरान हुई थी। बताते हैं कि जब गोलू दबाड़े भोपाल जाता तो वहां हैदर उसके रुकने और खाने-पानी का इंतजाम कराता तो हैदर गोलू की मदद से सागर में फरारी काटता था।

 

बदमाश हैदर अली संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है। वह अवैध हथियारों की तस्करी करता है। एसटीएफ की तरफ से ऐसा एक इनपुट मिला था। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया है। पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक की हत्या की साजिश अफवाह है। - इरशाद वली, डीआईजी भोपाल शहर

 

MUST READ : पत्नी की बेवफाई से परेशान पति ने की आत्महत्या! वायरल सुसाइड नोट में लिखा हैरान कर देने वाला सच

 

बदमाश हैदर अली के खिलाफ सूचना मिली थी कि वह एक मर्डर के मामले में संलिप्त था और अवैध हथियारों की तस्करी करता है। उसके आधार पर राजधानी पुलिस को
बताया गया। - राजेश सिंह भदौरिया, एसपी एसटीएफ

एसटीएफ के इशारे पर बदमाश हैदर अली को संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने पर गिरफ्तार किया गया है। वह किन मामलों में फरार था, या लिप्त था। अभी ऐसा कोई इनपुट नहीं मिला है। रासुका की कार्रवाई की जा रही है। - निश्चल झारिया, एएसपी क्राइम ब्रांच

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned