भोपाल सीट पर भाजपा गूंजा स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा

भोपाल सीट पर भाजपा गूंजा स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा

Harish Divekar | Publish: Mar, 12 2019 10:19:36 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

कई दिग्गज नेताओं की भोपाल पर नजर

 

भाजपा के लिए सुरक्षित सीट मानी जाने वाली भोपाल सीट पर भाजपा के तकरीबन एक दर्जन दिग्गज दावेदारों की नजर है। इसमें कुछ बाहरी भी शामिल हैं। टिकट वितरण के ठीक पहले भोपाल सीट पर स्थानीय बनाम बाहरी उम्मीदवार का मामला गर्मा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के साथ ही पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने भी स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की बात कही है। मंगलवार को गुप्ता ने गौर के बंगले पर पहुंचकर मंत्रणा भी की।
1989 से लगातार 8 बार भाजपा के खाते में गई भोपाल सीट पर दो केंद्रीय मंत्रियों की भी नजर है। इस सीट से 1999 में उमा भारती बाहरी उम्मीदवार के रूप में सांसद चुनी जा चुक है। इस बार भी पार्टी यहां से किसी बाहरी उम्मीदवार को मैदान में उतारने का मन बना रहा है।

 

दिल्ली जाने की इच्छा है-

गौर ने भोपाल से स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की सिफारिश के साथ खुद चुनाव लडऩे की इच्छा भी जताई है। मंगलवार को उन्होंने कहा, मैं दस बार विधायक रह चुका हूं। अब दिल्ली जाने की इच्छा है। गौर ने कहा, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे कह चुके हैं-गौर साहब एक बार और। इसलिए उम्मीद है उन्हें टिकट जरूर मिलेगा।

वर्जन-
जनता सामान्यत: स्थानीय उम्मीदवार को ही पसंद करती है। इसलिए स्थानीय उम्मीदवार ही प्राथमिकता होना चाहिए। हमारा संगठन भी सामान्य रूप से स्थानीय उम्मीदवार को ही मैदान में उतारता है। भेापाल को लेकर भी यही होगा ऐसी मुझे उम्मीद है। अगर संगठन मुझे कहेगा तो मैं जरूर लड़ूंगा।

उमाशंकर गुप्ता, पूर्व मंत्री

 

 

ये हैं स्थानीय दावेदार-
आलोक संजर- वर्तमान सांसद

आलोक शर्मा- महापौर
बाबूलाल गौर- पूर्व मुख्यंत्री

उमाशंकर गुप्ता- पूर्व मंत्री
धु्रवनारायण सिंह- पूर्व विधायक

विजेश लुनावत- प्रदेश उपाध्यक्ष

इन बाहरी नेताओं के भी नाम-
नरेंद्र सिंह तोमर- केंद्रीय मंत्री

उमा भारती- केंद्रीय मंत्री
शिवराज सिंह चौहान- पूर्व मुख्यमंत्री

----

हर चुनाव शिवराज लड़े, यह प्रवृत्ति ठीक नहीं: शर्मा
उधर भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंनद शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लोकसभा चुनाव लडऩे के प्रस्ताव काविरोध किया है। शर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि शिवराज सिंह चौहान तो अभी विधायक हैं। वे हर चुनाव लड़ें यह प्रवृत्ति ठीक नहीं हैं। शर्मा ने कहा, कि अगर दूसरे नेता शिवराज को चुनाव लडऩे को कहते भी हैं तो उन्हें इनकार करते हुए कहना चाहिए कि मैं लोगों को जिताउंगा अब खुद नहीं लड़ूंगा। शर्मा ने शिवराज को ऐसा करके कार्यकर्ताओं के सामने आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned