अनुभवी नेताओं की मदद से चलेगा MP का विपक्ष, जानें क्या है भाजपा की नई रणनीति!

अनुभवी नेताओं की मदद से चलेगा MP का विपक्ष, जानें क्या है भाजपा की नई रणनीति!

Deepesh Tiwari | Updated: 17 Jun 2019, 10:15:47 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज विश्राम ग्रह स्थित कार्यालय में बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति!

भोपाल। मध्यप्रदेश में डेढ़ दशक बाद प्रतिपक्ष में बैठी भाजपा के विधायकों को विपक्ष के दांव-पेंच सिखाने के लिए अनुभवी नेताओं की मदद ली जा रही है।

दिग्विजय सरकार में नेता प्रतिपक्ष रहे डॉ. गौरीशंकर शेजवार सोमवार से भाजपा विधायक दल के विधायक विश्राम गृह स्थित कार्यालय में विधायकों को सरकार को घेरने की रणनीति बनाना सिखाएंगे।

bjp v/s congress

इसके लिए वर्तमान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सभी विधायकों को चिट्ठी लिखकर सूचित भी किया किया है।

इस बार विधानसभा में भाजपा के 109 में से 29 पहली बार के विधायक हैं। उधर, पुराने विधायकों में भी एक दर्जन से कम ऐसे विधायक हैं जो कभी विपक्ष में बैठे हों।

bjp

अधिकतर ने सत्ता पक्ष के विधायक के रूप में कार्यकाल पूरा किया है। पार्टी का मानना है कि ऐसे में विधायकों को प्रतिपक्ष की भूमिका के साथ ही सदन में सरकार को घेरने और सवाल करने की ट्रेनिंग जरूरी है। डॉ. गौरीशंकर शेजवार संसदीय कार्य के जानकार होने के साथ ही तेजतर्राट नेता प्रतिपक्ष रहे हैं।

 

 

Gopal Bhargava

मुझसे गोपाल भार्गव ने आग्रह किया कि नए विधायकों को मार्गदर्शन की जरूरत है। सदन में प्रतिपक्ष का परफार्मेंस अच्छा रहे और नए विधायकों को कोई असुविधा है तो उन्हें मार्गदर्शन मिल जाए, इसीलिए मैं यह काम करने के लिए सहर्ष तैयार हो गया।
- डॉ. गौरीशंकर शेजवार, पूर्व मंत्री

इधर, सरकार की सफाइकर्मियों को हादसों से बचाने की पहल:
वहीं दूसरी ओर वडोदरा में चार सफाईकर्मियों सहित सात लोगों की चैंबर में मौत के मामले को देखते हुए, नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को ऑटोमेटेड स्केवेंजिंग मशीनों की टेक्नोलॉजी पर मध्यप्रदेश सरकार के साथ मिलकर काम करने का न्योता दिया है।

दरअसल, वडोदरा में चार सफाईकर्मियों सहित सात लोगों की चैंबर में मौत होने के बाद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा है कि वे ऑटोमेटेड स्केवेंजिंग मशीनों के निर्माण में आर्थिक मदद देने के लिए तैयार हैं।

महिंद्रा की इस पहल पर जयवर्धन सिंह ने उन्हें मध्यप्रदेश में साथ में काम करने के लिए न्योता दिया है। जयवर्धन ने ट्वीट में कहा है कि आनंद महिंद्रा को हम मध्यप्रदेश में इस विषय पर संयुक्त रूप से रणनीति बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं। हम सफाईकर्मियों के लिए सही तकनीकी चाहते हैं।

jay vardhan singh

जयवर्धन सिंह ने 'पत्रिका' से कहा कि पूरे देश में सीवर चैंबर में दम घुटने से सफाईकर्मियों की मौत के हादसे होते हैं। मध्यप्रदेश में भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है। आनंद महिंद्रा इस मामले में गंभीर हैं। हम उनसे पत्राचार के माध्यम से भी संपर्क करेंगे।

अमिताभ ने भी किया ट्वीट
महिंद्रा के ट्वीट पर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि उन्होंने भी मुंबई महानगर पालिका को 25 मशीनें और एक ट्रक उपहार में दिया था, लेकिन उन्होंने कभी इसका प्रचार नहीं किया, क्योंकि यह कोई उपहार का कारण नहीं है, लेकिन दिन पर दिन भयावहता के कारण यह बताना जरूरी था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned