पिछडों को साधने मोदी—शाह के साथ मंच पर उमा—बाबूलाल को बैठाएंगे

पिछडों को साधने मोदी—शाह के साथ मंच पर उमा—बाबूलाल को बैठाएंगे

Harish Divekar | Publish: Sep, 21 2018 10:37:04 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

25 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ

प्रदेश में छिडे सपाक्स आंदोलन की काट में भाजपा नेता जुट गए हैं। भाजपा संगठन लगातार सपाक्स संगठन से पिछडे वर्ग को अलग करने का प्रयास कर रहा है। इसके चलते कुछ दिनों पहले सांसद प्रहलाद पटेल को पिछडों को साधने की जिम्मेदारी दी गई, हालांकि अब तक इसके कोई भी सकारात्मक परिणाम अब तक सामने नहीं आए हैं।

लंबे समय से प्रदेश की राजनीति में हाशिए पर चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और बाबूलाल गौर को अब भाजपा पिछडे वर्ग के नेता के रुप में भुनाना चाहती है।

यही वजह है कि 25 सितंबर को होने वाले भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ में मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ दोनों पूर्व मुख्यमंत्री उमा और गौर भी नजर आएंगे।


भाजपा संगठन ने दोनों नेताओं को विशेष रुप से आमंत्रित किया है, हालांकि गौर अब तक अपने ही विधानसभा क्षेत्र जंबूरी मैदान पर होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियों को देखने अब तक नहीं पहुंचे हैं, वहीं गौर ने हाल में ही बयान देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एट्रोसिटी एक्ट पर संसद में बिल लाने के फैसले पर भी सवालिया निशान लगा चुके हैं। बहरहाल अब देखना है कि क्या भाजपा दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम पर पिछडे वर्ग को साधने में सफल होती है या नहीं।

राकेश सिहं ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने गुरूवार को कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने दावा किया कि मंच पर प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और बाबूलाल गौर कार्यक्रम में शामिल होंगे और मंच पर मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि यह अब तक का सबसे बड़ा कार्यकर्ता महाकुंभ होगा।

कार्यक्रम की तैयारी में पांच हजार कार्यकर्ता तैनात किए गए हैं। महाकुंभ में नगर निगम और दूसरी सरकारी एेजेंसी के उपयोग की बात को राकेश सिंह ने इंकार किया है। उन्होंने कहा कि यह पूर्ण रूप से भाजपा कार्यक्रम है और भाजपा ही इसकी तैयारी कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned