scriptसिंधिया का हमला: जिनके घोषणा पत्र में था कृषि कानून वो विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस को दिलाई इमरजेंसी की याद | BJP MP Jyotiraditya Scindia attacks on Opposition in Rajya Sabha | Patrika News

सिंधिया का हमला: जिनके घोषणा पत्र में था कृषि कानून वो विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस को दिलाई इमरजेंसी की याद

locationभोपालPublished: Feb 04, 2021 12:34:23 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई मुद्दों पर कांग्रेस पर हमला बोला।
सिंधिया ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश एकजुट हो रहा है।

scindia

सिंधिया का हमला: जिनके घोषणा पत्र में था कृषि कानून वो विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस को दिलाई इमरजेंसी की याद,सिंधिया का हमला: जिनके घोषणा पत्र में था कृषि कानून वो विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस को दिलाई इमरजेंसी की याद

भोपाल/नई दिल्ली. भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव में कांग्रेसियों पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही सिंधिया ने संसद में अपने क्रिकेट प्रेम को उजागर करते हुए मोदी सरकार की तारीफ भी की। इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषि कानूनों के समर्थन में कांग्रेस के पुराने घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा ये चाहते हैं कि चिट भी मेरी और पट भी मेरी।
हुक शॉट से कोरोना बाउंड्री पार
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं एक क्रिकेट का प्रेमी हूं और कोरोना को लेकर में क्रिकेट की भाषा में कहूं तो कोरोना के बाउंसर पर एक हुक शॉट लगा कर भारत ने इसे बाउंड्री के पार करा दिया है। विश्व में रिकवरी रेट 70 फीसदी है और भारत में 97 फीसदी है जो विश्व का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, कोरोना का दूसरा वेब भारत को छू भी नहीं पाया। नेतृत्व ने सही समय पर सही फैसला लिया है।
scinda
लॉकडाउन और इमरजेंसी का भी जिक्र
सिंधिया ने कहा कि कोरोना के कारण देस में लॉकडाउन लगाया गया जिसका मकसद इस देश के लोगों की जिंदगी बचाना था और 1975 में एक इमरजेंसी लगाई गई थी जिसमें लोगों को अधिकार छिन लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा मैं ये बता जब वहां बैठता था (जब कांग्रेस में था) तब भी गलत को गलत कहता था और आज भी कहता हूं। जो गलत है वो गलत है और जो सही है वो सही है। इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला करते हुए इमरजेंसी की याद दिलाई। उस दौरान पूरे देश को जेलखाना बनाया गया था।
सिंधिया ने कहा कि कोराना एक अदृश्य शत्रु था। इससे लड़ाई के लिए हमारे पास 2 शक्तियां थीं। पहली शक्ति हमारे देश के प्रधान सेवक और रक्षक नरेंद्र मोदी थे, जिन्होंने सभी राज्यों को साथ लेकर एक नया मार्ग प्रशस्त किया। कोरोना से लड़ाई के लिए पीएम ने एक युद्ध स्तर पर रणनीति तैयार की और उसका क्रियान्वयन किया। उन्होंने सिर्फ भारत के लिए नहीं 150 देशों के लिए काम किया। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।
https://twitter.com/ANI/status/1357203018127613956?ref_src=twsrc%5Etfw
किसान इस देश का अन्नदाता
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसान को अन्नदाता कहा जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसान किसी एक जिले और राज्य का नहीं बल्कि पूरे विश्व का पेट भरता है। किसान इस देस की रीढ़ है। लेकिन 26 जनवरी को इस देश में जो हुआ उसे सबने देखा। आज जो कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं। उन्हें मैं बताना चाहूंगा कि इस देश में 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में किया था। उन्होंने कहा कि किसानों से जरूर बात होनी चाहिए। सरकार ने 18 महीने तक कानून को स्थगित करने के फैसले भी लिए हैं। कांग्रेस कभी ऐसे ही कानूनों का वकालत करती थी लेकिन आज वह सवाल उठा रहे हैं। 2019 के कांग्रेस की घोषणा पत्र में यह बातें थीं।
सिंधिया ने कहा कि शरद पवार
शरद पवार ने कृषि कानूनों के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को खत भी लिखा था। लेकिन आज यहीं लोग कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं।

अखिलेश यादव पर भी निशाना
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अखिलेश यादव का बिना नाम लेते हुए कहा कि हमला बोला। सिंधिया ने कहा- एक नेता ने कहा- हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। सिंधिया ने कहा कि वैक्सीन का भी कोई राजनीतिक रंग होता है। ऐसे लोग सिर्फ सवाल उठाते थे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0mrb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो