script‘इतने ₹ और दो लगवा देंगे नौकरी..’ ऐसे ठगों का गिरोह पुलिस ने धरा, दो गर्ल भी साथ रहतीं | police arrested the gang of thugs, who were Cheat under the pretext of providing jobs | Patrika News

‘इतने ₹ और दो लगवा देंगे नौकरी..’ ऐसे ठगों का गिरोह पुलिस ने धरा, दो गर्ल भी साथ रहतीं

locationभोपालPublished: Nov 24, 2016 05:04:00 pm

Submitted by:

Ajay Sharma

पहली बार में तो कोई भी झांसे में आ जाए, ऐेसे गिरोह सरगना की ‘सर्टिफिकेट दिलाने’ तक पहुंच होती है। नौकरी तलाश कर रहे युवाओं को विश्वास दिलाने के लिए गिरोह में दो युवतियां मदद करती थीं…

cheat on jobs

cheat on jobs

राजधानी में नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ गिरोह बेरोजगार युवाओं को फंसाते हैं और रुपए एंठते हैं। पहली बार में तो कोई भी झांसे में आ जाए, ऐेसे गिरोह सरगना की ‘सर्टिफिकेट दिलाने’ तक पहुंच होती है। गुरुवार को सिंधी कैम्प थाना पुलिस ने दो लड़कियों समेत ठगों का गिरोह पकड़ा..

नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठते रुपए
पुलिस के मुताबिक, ठगों के गिरोह में भरतपुर, झुंझनू और अजमेर तक के युवक-युवतियां शामिल हैं। नौकरी लगाने के नाम पर वह नौकरी तलाश करने वाले लड़कों को झांसे में ले लेते। जब रुपए निकल आते तो छोड़ देते। नौकरी तलाश कर रहे युवाओं को विश्वास दिलाने के लिए गिरोह में दो युवतियां मदद करती थीं।

जांच अधिकारी एएसआई नंदलाल ने बताया कि यहां पशारदा नगर, अयोध्या नगर एमपी निवासी मोहित ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उससे फोन कर एक कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर मेल जोड़ा। इसके लिए 600 रुपए लिए। कुछ कागजात दिखाए। इसके बाद विश्वास में आने पर उससे करीब सात हजार रुपए और मांगे गए। इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली।

पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले में भरतपुर निवासी हबीरसिंह उर्फ एसके चौधरी, गलता गेट निवासी रामस्वरूप, झुंझुनूं निवासी सुजाता और डीसीएम अजमेर रोड निवासी मीना भाटी को पकड़ा है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। जांच अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने कितने लोगों से ठगी की है इसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो