script#लाइव : रातोंरात स्टार बन गया ये आदिवासी, आज पूरी सरकार पहुंची इसके गांव | Bjp President Amit Shah Lunch in Kamal Singh Uike Home During Bhopal Visit | Patrika News

#लाइव : रातोंरात स्टार बन गया ये आदिवासी, आज पूरी सरकार पहुंची इसके गांव

locationभोपालPublished: Aug 20, 2017 03:46:00 pm

Submitted by:

sanjana kumar

सारा मीडिया लाइव कवरेज के लिए सुबह से यहां कैमरे लगाकर तैयार खड़ा है…जानें अचानक ऐसा क्या हुआ कि पूरी मप्र सरकार इस आदिवासी के घर पहुंच गई है…

BJP National President, BJP President, Kamal Singh Uike, Amit Shah, Amit Shah Bhopal Visit, Amit Shah in Bhopal, Amit Shah Lunch, Amit Shah Lunch in Adivasi Tribal Family, Amit Shah Lunch  in Adivasi Family, Amit Shah in Bhopal

BJP National President, BJP President, Kamal Singh Uike, Amit Shah, Amit Shah Bhopal Visit, Amit Shah in Bhopal, Amit Shah Lunch, Amit Shah Lunch in Adivasi Tribal Family, Amit Shah Lunch in Adivasi Family, Amit Shah in Bhopal

भोपाल। एक आदिवासी गांव और इस गांव का परिवार जिसे कोइ नहीं जानता था, अचानक दुनिया भर में छा गया। दो दिन पहले तक इस गांव में आने से लेकर इस आदिवासी परिवार के घर तक पहुंचने का रास्ता तक नहीं था, सफाई व्यवस्था भी दूर की कौड़ी..दो दिन में इस गांव की स्थिति काफी बेहतर हो गई…, सड़क बन गई…गांव के एक परिवार का मुखिया कमल सिंह उईके एक आम आदमी से खास बन गया…उसके घर के आसपास पुलिस तैनात है। सारा मीडिया लाइव कवरेज के लिए सुबह से यहां कैमरे लगाकर तैयार खड़ा है…जानें अचानक ऐसा क्या हुआ कि पूरी मप्र सरकार इस आदिवासी के घर पहुंच गई है, अचानक दुनिया भर में छाया मध्यप्रदेश का ये छोटा सा गांव और एक स्टार बना कमल सिंह उईके दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत की तैयारियां कर रहा है, क्योंकि वे यहां पहुंचने वाले हैं, थोड़ी देर में यहां पहुंचकर वे उईके के घर भोजन ग्रहण करेंगे।

जानें इस गांव का नाम

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के रातीबड़ के पास बसा है ये गौंड आदिवासियों का गांव। सेवनियां गौंड नामक यह गांव जिसे अब तक मप्र के भी बेहद कम लोग जानते हैं। लेकिन आज मप्र ही नहीं पूरे देश और दुनिया के लोगों के बीच अचानक यह गांव चर्चा का बहुत बड़ा विषय बना हुआ है। इसका कारण है बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का यहां आना। शाह के इस गांव में आने की तैयारियां दो दिन पहले ही शुरू की गई हैं। इससे पहले यहां न सड़कें थीं और न ही सफाई व्यवस्था। शाह के आने की तैयारियों के बीच पार्टी ने गांव की ऐसी तस्वीर बदली की शाह यहां से खुश हुए बिना नहीं जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें : आदिवासी के घर शाह का लंच तैयार दाल-बाटी, चूरमा के साथ पक रहे हैं ये पकवान

इस आदिवासी परिवार में करेंगे भोजन

भोपाल के तीन दिवसीय दौरे पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज इसी गांव के कमल सिंह उईके के परिवार के घर भोजन करेंगे। कमल सिंह उईके का नाम जहां कोई नहीं जानता था आज अमित शाह के भोजन आमंत्रण के कारण उईके सारी दुनिया में मशहूर हो गया है।

इस परिवार में सजेगी थाली

अमित शाह कमल सिंह उईके के यहां आज का लंच करने वाले हैं। उनके परिवार का हर सदस्य आज उनकी थाली के लिए मालवा के पकवान तैयार कर रहा है। उनकी थाली में परोसे जा रहे पकवानों की तैयारी उन्होंने सुबह से ही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े : तीन दिवसीय दौरे पर अमित शाह, कल फटकारा, आज पुचकारा, गदगद हुई शिवराज सरकार

मालवा का ये पकवान होंगे विशेष

वे मालवा क्षेत्र में मेहमान नवाजी के लिए खास और स्वादिष्ट माना जाने वाला दाल-बाटी, चूरमा के साथ बैंगन के भर्ते और कड़ी-चावल का स्वाद चखेंगे। दाल-बाटी और चूरमा यहां का खास व्यंजन है। इसके साथ बैंगन का भर्ता और कड़ी-चावल भी उनकी थाली को संपूर्ण बनाएंगे। इसके अलावा स्पेशल सलाद और छाछ उन्हें परोसा जाएगा।

ये भी पढ़ें : लाइव : शिवराज सिंह के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2018 का चुनाव

चप्पे-चप्पे पर थी सुरक्षा

अमित शाह के इस गांव में पहुुंचने से एक दिन पहले ही गांव की दशा ही नहीं सुधरी बल्कि पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम भी किया गया। इस आदिवासी गांव में हर गली पर सुरक्षाकर्मी तैनात थे। हर घर की छत पर कमांडो बंदूकें ताने खड़े थे। घर पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो