scriptभाजपा प्रवक्ताओं को निर्देश- कश्मीर मुद्दे पर मीडिया डिबेट से दूर रहें, बयानबाजी पर लगाई रोक | BJP spokespersons stay away from media debate on Kashmir issue | Patrika News

भाजपा प्रवक्ताओं को निर्देश- कश्मीर मुद्दे पर मीडिया डिबेट से दूर रहें, बयानबाजी पर लगाई रोक

locationभोपालPublished: Aug 05, 2019 10:02:31 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कश्मीर में तनाव की स्थिति है, दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को नजरबंद किया गया है।

bjp

भाजपा प्रवक्ताओं को निर्देश- कश्मीर मुद्दे पर मीडिया डिबेट से दूर रहें, बयानबाजी पर लगाई रोक

भोपाल. जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) को लेकर देशभर में अटकलों का बाजार गर्म है। जम्मू-कश्मीर की स्थिति ( Jammu and Kashmir Situation ) पर देशभर की निगाहें हैं। जम्मू-कश्मीर में तनाव की स्थिति को देखते हुए भाजपा ( BJP ) ने अपने सभी प्रवक्ताओं ( bjp spokesperson ) को निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने प्रवक्ताओं को निर्देश देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के किसी भी नेता को फिलहाल जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर, आतंकवाद के संबंध में अथवा किसी भी प्रकार के हिंदू- मुस्लिम संबंधों को लेकर मीडिया से कोई चर्चा नहीं करनी है। अभी प्रवक्तागण और पैनलिस्ट भी डिबेट में नहीं जाएंगे। नेतृत्व से प्राप्त इस निर्देश का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। अगली जानकारी प्राप्त होने पर दी जाएगी।

दिग्विजय ने कहा- सेना की तैनाती क्यों
इसी बीच विदिशा में कांग्रेस के कद्दावर नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) ने मोदी सरकार ( Modi government ) पर हमला करते हुए कहा है कि आखिर ऐसा क्या पहाड़ टूट पड़ा कि कश्मीर में इतनी सेना की तैनाती की गई है। दिग्विजय ने कहा- दिग्विजय सिंह ने कहा कि बिना किसी कारण के सीआरपीएफ के 20 हजार जवानों की तैनाती करना, कश्मीर के हर थाने में नेशनल सिक्योरिटी के जवान को तैनात कर देना ये तो इमरजेंसी ( Emergency ) जैसी ही हालत है। कश्मीर में आंतकी घटनाएं कभी नहीं रूकी है। मोदी जी ने नोटबंदी ( demonetisation ) के बाद कहा था कि आंतक पर लगाम लगेगी पर क्या आतंकवाद ( terrorism ) रूका? दिग्विजय सिंह ने कहा- कश्मीर के लोगों में डर की स्थिति है।
पीएम के साथ गृहमंत्री की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) सोमवार सुबह लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) और अजीत डोभाल से चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। आज ही सुरक्षा समिति (सीसीएस) और संसदीय समिति (सीसीपीए) की बैठक होनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो