उपचुनाव से पहले गर्माई राजनीति, भाजपा और कांग्रेस ने एक-दूसरे को बताया 'चीन का एजेंट'

Politics: भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कमलनाथ को बताया चाइना एजेंट, तो कांग्रेस ने भी शिवराज पर साधा निशाना...।

By: Manish Gite

Updated: 26 Jun 2020, 04:16 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले बयानों का दौर चल रहा है। भाजपा नेता प्रभात झा (bjp leader prabhat jha) ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (former cm of madhya pradesh kamal nath) पर बड़ा हमला किया है। झा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को चाइना का एजेंट (china's agent) बताया है। वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा है कि शिवराज सिंह ने किया एजेंट बनने का काम।

 

भाजपा नेता प्रभात झा ने बयान भाजपा की वर्चुअल रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के खुलासे के बाद आया है। प्रभात झा ने अपने बयान में कांग्रेस समेत राहुल गांधी और कमलनाथ पर जमकर हमला बोला है। झा न कहा है कि आज देश के पत्रकारों ने बहुत बड़ा खुलासा किया है, जिस वक्त लोगों को चीन बार्डर पर भारत चीन के साथ चल रहे तनाव में देश का साथ देना चाहिए था वे लोग ऐसे संकट की घड़ी में दश के खिलाफ बयान दे रहे हैं।

 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कांग्रेस नेता कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इन सबके बीच में सबसे प्रमुख भूमिका में कमलनाथ हैं। कमलनाथ चाइना के एजेंट बनकर वाणिज्य मंत्री के तौर पर काम कर रहे थे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चाइना की आयात शुक्ल को कम करने के साथ-साथ उस राशि को राजीव गांधी फाउंडेशन में जमा करने का काम भी कमलनाथ को ही सौंपा गया।

 

MP POLITICS

मध्यप्रदेश / मंत्रिमंडल में आएंगे 25 नए मंत्री, इन्हें मिल सकता है मंत्री पद, देखें लिस्ट
पूर्व मंत्री ने अपने बयान पर माफी मांगी, बेटियों के लिए बोली थी आपत्तिजनक बात

कमलनाथ खुद करें खुलासा
झा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद ही इस बात का खुलासा नहीं किया तो भाजपा देश के हर शहर, हर गांव में इस बारे में लोगों को बताएगी। गौरतलब है कि गुरुवार को आयोजित भाजपा की वर्चुअल रैली से पार्टी कार्यकर्ता, प्रबुद्ध वर्ग समेत एक करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य था। भाजपा अध्यक्ष इस रैली को दिल्ली से संबोधित कर रहे थे, वहीं भोपाल स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र कई भाजपा नेता एवं भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चीन और कांग्रेस के बीच गुप्त रिश्तों की बात कही थी। वहीं यह भी कहा था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन फंडिंग करता है। उसकी चेयरपर्सन सोनिया गांधी हैं और कई कांग्रेस नेता इससे जुड़े हैं। नड्डा ने दावा किया है कि 2017 के अगस्त में जब चीन-भारत आमने-सामने आ गए थे, तब राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ गुप्त मुलाकात कर रहे थे। इसके बाद ही भाजपा चीन पर हमलावर हुई है।

 

कांग्रेस बोली- शिवराज ने किया एजेंट बनने का काम
इधर, प्रभात झा के बयान के बाद कांग्रेस ने भी बड़ा पलटवार करते हुए कहा है कि प्रभात झा की मानसिक स्थिति समझ सकते हैं, जब से उनके कट्टर विरोधी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है, तभी से वे बेचैन है और बौखलाहट में ऐसे बयान दे रहे हैं। कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि 10 बार के सांसद रहे कमलनाथ जी पर आरोप लगाने से पहले प्रभात झा एक बार पार्षद या सरपंच का चुनाव लड़कर जीत लें, फिर कमलनाथ जी जैसे बड़े कद के नेता पर इस तरह के आरोप उन्हें लगाना चाहिए।

 

कांग्रेस बोली-शिवराज ने किया एजेंट बनने का काम
कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा पहले शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री के रूप में सितम्बर 2011 की चीन यात्रा को देख ले। इसके बाद वर्ष 2016 की 19 जून से 23 जून तक की 5 दिवसीय चीन यात्रा को देख ले। शिवराज सिंह का 26 जून 2016 का चीन को लेकर किया ट्वीट भी पढ़ लेना चाहिए। कांग्रेस ने यह भी कहा कि प्रदेश में निवेश को लेकर व योजनाओं में सहायता को लेकर किस प्रकार से चीन जाकर शिवराज सिंह ने गुहार लगाई थी। इंदौर में संपन्न ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के दौरान इंदौर के पीथमपुर में चीनी कंपनियों के लिए अलग से जमीन रखवा कर उन्हें विशेष रियायतें प्रदान की थी। कांग्रेस ने यह भी कहा कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने चार बार चीन की यात्रा की थी और प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने पांच बार चीन की यात्रा की।

Kamal Nath Congress
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned