script

केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी आज से जुटाएंगे चंदा…

locationभोपालPublished: Sep 11, 2018 08:49:06 am

भाजपा का लक्ष्य 50 करोड़ जुटाने का…
 

BJP

भाजपा

भोपाल@आलोक पांड्या की रिपोर्ट…

भाजपा एक बार फिर मंगलवार से चुनाव के लिए चंदा जुटाने में लगने जा रही है। प्रदेश में अर्थ संग्रह के लिए भाजपा ने प्रदेश के दिग्गज नेताओं की ड्यूटी लगाई है।
पहले भाजपा ने 12 अगस्त से यह अभियान शुरू किया था, लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण उसे बीच में ही रोक देना पड़ा। भाजपा ने पूरे प्रदेश से लगभग 50 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। हर विधानसभा में कम से कम 20 लाख रुपए का लक्ष्य है। अर्थ संग्रह का अभियान 11 सितंबर से 21 सितंबर तक रहेगा। क
म समय में ज्यादा धनराशि की व्यवस्था पार्टी को करना है इस लिए चुनाव के दूसरे काम छोड़कर केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय पदाधिकारी धन संग्रह में जुट रहे हैं।

पार्टी ने जिला अध्यक्षों से साफ कहा है कि चूंकि समय कम बचा है। इसलिए धनसंग्रह के लिए भेजे जा रहे पदाधिकारियों केा उन्हीं बस्तियों या इलाकों में ले जाएं जहां से जल्दी से जल्दी चंदा मिल जाए।
कौन कहां उगाहेगा चंदा

नरेंद्र सिंह तोमर- भोपाल
कैलाश विजयवर्गीय- इंदौर ग्रामीण

थावरचंद गेहलोत- मंदसौर
डॉ. वीरेंद्र कुमार- छतरपुर

नरोत्तम मिश्रा- गुना
जयंत मलैया- सागर

कृष्णमुरारी मोघे- इंदौर
सत्यनारायण जटिया- शाजापुर

विक्रम वर्मा- रतलाम
गोपाल भार्गव- टीकमगढ़
हमें हर विधानसभा क्षेत्र में २५०० लोगों से अर्थ के लिए संपर्क करना है। पहले अर्थ संग्रह का अभियान रोकना पड़ा है। इस बार बड़े नेताओं की भी ड्यूटी लगाई गई है।
– कृष्ण मुरारी मोघे, संयोजक अर्थ संग्रह समिति भाजपा
इधर, भाजपा बोली आयोग को नोटिस का अधिकार नहीं
जब तक आचार संहिता नहीं लग जाती, तब तक चुनाव आयोग को सक्षम अधिकारी के तौर पर नोटिस देने का कोई अधिकार नहीं है। यह बात भाजपा ने सोमवार को आयोग के नोटिस के जवाब में कही।
भाजपा लीगल सेल के संयोजक शांतिलाल लोढा ने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद ही आयोग को ये अधिकार मिलते हैं। भाजपा ने आयोग से अपील की है कि कांग्रेस की शिकायत को निरस्त किया जाए।
सीइओ वीएल कांताराव ने कहा कि हमने भाजपा के जवाब को भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली को भेज दिया है। इस विषय पर दिल्ली से ही निर्णय होगा।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने 30 अगस्त को आयोग में यह शिकायत की थी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर विज्ञापन के माध्यम से भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस ने सीएम के ट्विटर से जुड़ी ऐसी एक फोटो भी निर्वाचन आयोग को सौंपी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो