scriptमिशन 2019 के लिए इन 13 सांसदों के टिकट काट सकती है भाजपा, नए चेहरों को मिल सकता है मौका | bjp will cut 13 mp ticket for loksabha election 2019 | Patrika News

मिशन 2019 के लिए इन 13 सांसदों के टिकट काट सकती है भाजपा, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

locationभोपालPublished: Jan 17, 2019 10:59:13 am

Submitted by:

shailendra tiwari

मिशन 2019 के लिए इन 13 सांसदों के टिकट काट सकती है भाजपा, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

modi

मिशन 2019 के लिए इन 13 सांसदों के टिकट काट सकती है भाजपा, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में हार के कारणों की समीक्षा के बाद भाजपा अब लोकसभा की तैयारियों में जुट गई है। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बार लोकसभी चुनाव में भाजपा कई सांसदों के टिकट काट सकती है। सांसदों का टिकट कटने का कारण सांसदों के प्रदर्शन और जनता से उनकी नाराजगी बताया जा रहा है। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा खास रणनीति बना रही है। भाजपा लोकसभा चुनाव में विधानसभा वाली गलती को नहीं दोहराना चाहती है। मध्यप्रदेश में भाजपा के 14 मंत्रियों की विधानसभा में हार हुई है ऐसे में भाजपा लोकसभा के लिए खास रणनीति पर काम कर रही है।
नए चेहरों को मिल सकता है मौका
पार्टी सूत्रों के अनुसार इस लोकसभा चुनाव में अधिकांश पुराने चेहरे पर दांव नहीं लगाने पर मंथन किया जा रहा है। भाजपा इस बार कई सीटों पर नए उम्मीदवार की तलाश कर रही है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के 13 ऐसे सांसद हैं, जिनकी स्थानीय स्तर पर परफॉरमेंस रिपोर्ट ठीक नहीं है। कहीं सांसदों की जनता के बीच गैर मौजूदगी है तो कहीं पार्टी में विरोध। ऐसे में भाजपा उन सांसदों को फिर से रिपाट नहीं करना चाहती है जिनकी रिपोर्ट ठीक नहीं है।

विंध्य में बेहतर प्रदर्शन
सूत्रों का कहना है कि मध्यप्रदेश में भाजपा करीब 13 ऐसे सांसद हैं जिनके टिकट कट सकते हैं। मध्यप्रदेश के अन्य क्षेत्रों की अपेक्षा विंध्य क्षेत्र में फायदा हुआ है। पहले माना जा रहा था कि रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा का इस बार टिकट नहीं मिलेगा लेकिन जिले की आठों विधानसभा सीटों पर भाजपा की जीत से ऐसा माना जा रहा है कि इस बार फिर से जनार्दन मिश्रा को टिकट मिल सकता है। हालांकि चर्चाएं ऐसी भी हैं कि इस बार पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल को रीवा संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। वहीं, सांसद रहते हुए अनूप मिश्रा विधानसभा चुनाव हार गए हैं ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार अनुप मिश्रा का टिकट भी कट सकता है।
इन सांसदों के कट सकते हैं टिकट

संसदीय क्षेत्रसांसदक्यों कट सकता है टिकट
मुरैनाअनूप मिश्राभितरवार से विधानसभा में हार
मंडलाफग्गन सिंह कुलस्तेपार्टी में विरोध
भिंडडॉ भागीरथ प्रसादजनता से दूरी, जीत की उम्मीद कम
सागरलक्ष्मी नारायणजनता में नाराज़गी, उम्रदराज
बालाघाटबोध सिंह भगतपार्टी में विरोध
शहडोलज्ञान सिंहउम्रदराज
राजगढ़रोडमल नागरस्थानीय स्तर पर बगावत
बैतूलज्योति धुर्वेफर्ज़ी जाति प्रमाण का मामला
धारसावित्री ठाकुरक्षेत्र में विरोध
सतनागणेश सिंहक्षेत्र में विरोध, विधानसभा में बेहतर प्रदर्शन नहीं
खंडवानंदकुमार सिंह चौहानक्षेत्र में विरोध, गुटबाज़ी
मंदसौरसुधीर गुप्ताहारने की आशंका
खरगौनसुभाष पटेलबदलने की संभावना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो