सदस्य बनाने मिस्ड कॉल के साथ क्या करेगी भाजपा

सदस्य बनाने मिस्ड कॉल के साथ क्या करेगी भाजपा
madhyapradesh news

Anil Chaudhary | Publish: Jun, 15 2019 05:17:24 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

2.40 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

भोपाल/दिल्ली. भाजपा इस बार सदस्यता अभियान में नए सदस्य से मिस्ड कॉल के साथ ही फॉर्म भी भरवाएगी। पिछली बार पार्टी नें पूरे देश में मिस्ड कॉल से सदस्य बनाए थे, लेकिन वेरीफिकेशन में बड़ी संख्या में सदस्य कम हो गए। अभी भाजपा के देशभर में 11 करोड़ सदस्य हैं। पार्टी अब 20 प्रतिशत नए सदस्य बनाएगी। इस लिहाज से अभियान के दौरान 2.40 करोड़ नए सदस्य बनाए जाएंगे। सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, लक्ष्यदीप, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और सिक्किम पर ज्यादा फोकस रहेगा। इन राज्यों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं।
- बूथ और यूथ पर फोकस
शिवराज ने कहा कि सदस्यता अभियान में बूथ और यूथ पर फोकस रहेगा। हर बूथ पर नए सदस्य बनाने का लक्ष्य है। जिन पोङ्क्षलग बूथ पर भाजपा कमजोर है, वहां अभियान ज्यादा प्रभावी ढंग से चलाया जाएगा। वहीं, यूथ को जोडऩे के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। शिवराज ने कहा कि समाज के प्रतिष्ठित लोगों को भी पार्टी से जोड़ा जाएगा। इस अभियान को लेकर दिल्ली में 17 जून को प्रदेश प्रभारियों की बैठक होगी। इसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। 24 जून को सभी प्रदेशों में प्रदेशस्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी। एक जुलाई को जिलास्तरीय बैठकें की जाएंगी, जिनमें अभियान की रणनीति और रूपरेखा पर चर्चा की जाएगी।

- 1.10 करोड़ का दावा, मिले 53 लाख
पिछली बार मध्यप्रदेश को एक करोड़ सदस्य बनाने का टारगेट मिला था। प्रदेश भाजपा ने 1.10 करोड़ सदस्य बनाने का दावा भी किया, लेकिन वेरीफिकेशन मेंं सिर्र्फ 53 लाख सदस्य मिले। 57 लाख सदस्यों का पता नहीं चला। इस बार ये हालात पैदा न हों, इसके लिए पार्टी अतिरिक्त सतर्कता बरतेगी। प्रदेश का सबसे बेहतर प्रदर्शन इसलिए भी जरूरी है क्योंकि, शिवराज सिंह को इसका राष्ट्रीय प्रभारी बनाया है। इस बार पार्टी अपने नेताओं को टारगेट के साथ ही फॉर्म भी देगी। मिस्ड कॉल करने वाले का फॉर्म भरवाया जाएगा और स्थायी मोबाइल नंबर लिया जाएगा। पार्टी कार्यकर्ता अपने सामने ही लोगों से नंबर डॉयल करवाएंगे और तत्काल वेरीफाई भी करेंगे।
- मुखर्जी की जयंती से शुरुआत
भाजपा सदस्यता अभियान की शुरुआत श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन छह जुलाई से करेगी। इसे संगठन पर्व कहा जाएगा। यह अभियान 10 अगस्त तक चलेगा। उसके बाद 31 अगस्त तक सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चलाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned