scriptभाजपा आज जारी करेगी फाइनल लिस्ट, गोविंदपुरा से आलोक शर्मा या कृष्णा गौर होंगे उम्मीदवार ! | bjp will released list for mp election 2018 | Patrika News

भाजपा आज जारी करेगी फाइनल लिस्ट, गोविंदपुरा से आलोक शर्मा या कृष्णा गौर होंगे उम्मीदवार !

locationभोपालPublished: Nov 07, 2018 11:27:19 am

Submitted by:

shailendra tiwari

भाजपा आज जारी करेगी फाइनल लिस्ट, गोविंदपुरा से आलोक शर्मा या कृष्णा गौर होंगे उम्मीदवार !

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा सीट और इंदौर जिले की सभी सीटों को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने बची सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा ने भोपाल की गोविंदपुरा, मुरैना जिले की दिमनी और इंदौर की सभी नौ सीटों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से साथ अहमदाबाद में एक बैठक हुई है औऱ इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं।

बैठकों का दौर जारी: भाजपा आज अपनी लिस्ट जारी कर सकती है। टिकटों को लेकर भाजपा में अंतिम दौर की बैठक चल रही है। बतया जा रहा है थोड़ी देर में भाजपा की तीसरी सूची जारी हो सकती है।
कट सकता है गौर परिवार का टिकट: सूत्रों के अनुसार, गोविंदपुरा विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर का टिकट कट सकता है। भाजपा के उनके नाम के साथ मेयर आलोक शर्मा के नाम पर चर्चा कर रही है। माना जा रहा है कि पार्टी अपनी कृष्णा गौर और आलोक शर्मा में से किसी को टिकट दे सकती है। बताया दा रहा है कि आज देर शाम तक भाजपा की सूची जारी हो सकती है। वहीं, कई मौजूदा विधायकों के भी टिकट कट सकते हैं। क्योंकि इन विधायकों की रिपोर्ट सही नहीं है। वहीं, सिवनी-मालवा सीट को लेकर भी भाजपा का पेंच फंसा हुआ है। भाजपा अब तक दो लिस्ट के जरिए 192 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। शेष 38 सीटों में भाजपा के 18 विधायकों की उम्मीदवारी को लेकर संशय की स्थिति बनी है।
इंदौर में भी फंसी सीटें: लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के कारण इंदौर की भी सीटें फंसी हुई है। भाजपा अभी तक इन सीटों का भी एलान नहीं कर सी है। सुमित्रा और कैलाश अपने-अपने बेटों के लिए टिकट चाहती हैं। हालांकि कैलाश विजयवर्गीय ने पहले भी कह चुके हैं कि उन्होंने अपने बेटे का नाम नहीं दिया है। पार्टी के सर्वे में आकाश विजयवर्गीय का नाम आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो