scriptआज जारी होगी भाजपा की फाइनल लिस्ट, परिवारवाद के कारण अटकी गोविंदपुरा और इंदौर की सीटें | bjp will released list of candidate for mp election 2018 | Patrika News

आज जारी होगी भाजपा की फाइनल लिस्ट, परिवारवाद के कारण अटकी गोविंदपुरा और इंदौर की सीटें

locationभोपालPublished: Nov 08, 2018 09:29:00 am

Submitted by:

shailendra tiwari

आज जारी होगी भाजपा की फाइनल लिस्ट, परिवारवाद के कारण अटकी गोविंदपुरा और इंदौर की सीटें

भोपाल. भाजपा में टिकटों को लेकर संशय बरकरार है। गोविंदपुरा विधानसभा सीट और इंदौर की सीट को लेकर मारामारी और घमासान कम नहींहो रहा है। यही वजह है कि भाजपा की 38 टिकट अब भी फंसे हुए हैं। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे आकाश को टिकट दिलाने के लिए जुटे हैं। वहीं, पार्टी लाइन से हटकर अब उन्होंने बयान दिया है कि आकाश के लिए पार्टी विधायक रमेश मेंदोला अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं। पार्टी की चुनाव समिति नामों पर मंथन कर रही है। मेंदोला इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 के विधायक हैं। विजयवर्गीय यहीं से अपने बेटे को खड़ा करना चाहते हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा मुझे टिकट मिले या न मिले आकाश को चुनाव लड़ाने के लिए मैं तैयार हूं। विजयवर्गीय अभी महू से विधायक हैं वहीं, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी अपने बेटे मंदार महाजन के लिए टिकट चाहती हैं।
आज जारी हो सकती है लिस्ट: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा सीट और इंदौर जिले की सभी सीटों को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने बची सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा ने भोपाल की गोविंदपुरा, मुरैना जिले की दिमनी और इंदौर की सभी नौ सीटों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से साथ अहमदाबाद में एक बैठक हुई है औऱ इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं।
गोविंदपुरा में फंसा पेच: सूत्रों के अनुसार, गोविंदपुरा विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर का टिकट कट सकता है। भाजपा के उनके नाम के साथ मेयर आलोक शर्मा के नाम पर चर्चा कर रही है। माना जा रहा है कि पार्टी अपनी कृष्णा गौर और आलोक शर्मा में से किसी को टिकट दे सकती है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक भाजपा की सूची जारी हो सकती है। वहीं, कई मौजूदा विधायकों के भी टिकट कट सकते हैं। क्योंकि इन विधायकों की रिपोर्ट सही नहीं है। वहीं, सिवनी-मालवा सीट को लेकर भी भाजपा का पेंच फंसा हुआ है। भाजपा अब तक दो लिस्ट के जरिए 192 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। शेष 38 सीटों में भाजपा के 18 विधायकों की उम्मीदवारी को लेकर संशय की स्थिति बनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो