scriptबड़ी खबर: मध्यप्रदेश में भाजपा 28 अक्टूबर के आसपास शुरू करेगी टिकट वितरण | BJP will start ticket distribution around 28th October | Patrika News

बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में भाजपा 28 अक्टूबर के आसपास शुरू करेगी टिकट वितरण

locationभोपालPublished: Oct 15, 2018 01:55:44 am

राजधानी भोपाल में रात 1 बजे तक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ली बैठक, नेताओं के साथ बनाई रणनीति

भोपाल. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार रात राजधानी में पार्टी की 11 चुनाव समितियों के 25 वरिष्ठ नेताओं से संवाद किया। इसमें तय हुआ कि भाजपा प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 28 अक्टूबर के आसपास टिकटों का बंटवारा करेगी। शाह ने निर्देश दिए कि जिन लोगों ने उम्मीदवारी को लेकर रायशुमारी के लिफाफे दिए हैं, उन्हें खोलकर विचार किया जाए।

उन्होंने प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे से कहा, चुनाव तक यहीं डेरा जमाओ। बैठक में भाजपा की खतरे वाली सीटों पर मंथन हुआ। शाह ने कहा, हम जीत के लिए सीटों के हिसाब से रणनीति बदलेंगे। दृष्टि-पत्र के लिए 20-22 अक्टूबर को सीएम शिवराज व विक्रम वर्मा के साथ अलग से बैठक होगी। दृष्टि-पत्र 25 अक्टूबर तक फाइनल होगा।

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, सांसद विक्रम वर्मा, आलोक संजर और घोषणा समिति सदस्य विक्रम वर्मा रात 11 बजे बाहर निकले। प्रदेश भाजपा कार्यालय में हो रही इस बैठक में मध्यप्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, संगठन महामंत्री रामलाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सहित अन्य नेता शामिल थे।

रात करीब 1 बजे खत्म हुई बैठक में शाह ने कहा कि हमें पूरी ताकत झोंककर चुनाव लडऩा है। बैठक में कहा गया कि 2019 में लोकसभा चुनाव है, इसलिए उसे देखते हुए किसानों की कर्ज माफी पर निर्णय लेना होगा। मध्यप्रदेश में कर्ज माफी की जाती है, तो राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी निर्णय करना होगा। 20 राज्यों में किसान आंदोलन हुआ था तो वहां पर असर भी देखना होगा।

मुश्किल सीटों पर नेताओं से चर्चा

बै ठक में मंत्री और विधायकों की ऐसी सीटों पर चर्चा हुई, जो फीडबैक में खतरे वाली आई हैं। भाजपा ने तीन प्रकार के सर्वे कराए हैं। इसमें निजी एजेंसी, संगठन और शाह का सर्वे है। जिन इलाकों में बहुत ज्यादा एंटी-इन्कम्बेंसी है, वहां वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी देना तय हुआ।
16 व 17 अक्टूबर को टिकटों के लिए जिलों में फिर रायशुमारी करना तय हुआ। तब बात उठी कि त्योहार के कारण रायशुमारी न की जाए, इस पर सीएम ने कहा, त्योहार तो आते-जाते रहते हैं। मंत्री पारस जैन के बैठक में नहीं आने पर सीएम ने उनका काम दूसरे को देने को कहा। अधूरे काम जल्द पूरे करने व सोशल मीडिया पर प्रचार बढ़ाने के लिए भी कहा गया। दशहरे के बाद बड़ा जनसंपर्क अभियान चलेगा। घर-घर कार्यकर्ता पहुंचेंगे। बैठक में कर्ज माफी की बात उठी पर निर्णय नहीं हो सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो