scriptकांग्रेस का आरोप, आदिवासी युवक की ट्रक से घसीटकर हत्या में भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ | BJP worker hand in the murder of a tribal by being dragged by a truck | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस का आरोप, आदिवासी युवक की ट्रक से घसीटकर हत्या में भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ

केवल गांव में अपनी धौंस जमाने और भय का वातावरण बनाने इस घटना को अंजाम दिया गया

भोपालSep 03, 2021 / 10:20 pm

दीपेश अवस्थी

कांग्रेस का आरोप, आदिवासी युवक की ट्रक से घसीटकर हत्या में भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ

कांग्रेस का आरोप, आदिवासी युवक की ट्रक से घसीटकर हत्या में भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ

भोपाल। प्रदेश की नीमच जिले सिंगोली में ट्रक से घसीटकर हत्या के मामले में अब कांग्रेस ने भाजपा कार्यकर्ताओं का सीधे तौर पर हाथ बताया है। कांग्रेस ने मृतक के परिवार को एक आवास, परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देन की मांग की है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कन्हैया भील उर्फ कान्हा को चोरी के झूठे आरोप में गाड़ी में बांध कर घसीटने वाले लोग भाजपा के नेता हैं। केवल गांव में अपनी धौंस जमाने और भय का वातावरण बनाने इस घटना को अंजाम दिया गया।
मालूम हो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस घटना की सच्चाई पता लगाने के लिए कांग्रेस का जांच दल गठित किया था। कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में गठित इस जांच दल में विधायक हर्ष गहलोत, मनोज चावला भी शामिल हैं। इस जांच दल ने गांव में पहुंचकर मृतक के परिजनों और ग्रामीणों से चर्चा की। शुक्रवार को संयुक्त रूप से पत्रकारवार्ता में जांच रिपोर्ट पेश की। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी महेन्द्र गुर्जर भाजपा समर्थक है। उसकी पत्नी गांव की सरपंच है। ऐसे में ग्रामीणों को शक है कि आरोपियों पर कार्यवाही नहीं होगी। प्रशासन और सरकार का दबाव है। 75 आदिवासी परिवारों के इस गांव में भय का वातावरण है। भूरिया ने सरकार को चेताया कि भय का वातावरण बनाने के लिये आदिवासी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा।

Home / Bhopal / कांग्रेस का आरोप, आदिवासी युवक की ट्रक से घसीटकर हत्या में भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो