scriptआज सुबह 9 से शाम 6 बजे तक रायसेन रोड समेत 5 मार्गों पर ना जाएं | BJP worker Maha Kumbha | Patrika News

आज सुबह 9 से शाम 6 बजे तक रायसेन रोड समेत 5 मार्गों पर ना जाएं

locationभोपालPublished: Sep 25, 2018 01:22:14 am

Submitted by:

Ram kailash napit

पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था

patrika

police jumped so tired that in the afternoon the chairs looked down on.

भोपाल. जंबूरी मैदान में मंगलवार को होने वाले भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में 11 हजार वाहनों के आने का अनुमान है। मार्ग डायवर्ट किए बगैर इनकी आवाजाही के रूट तैयार किए हैं। पुलिस का कहना कि आवश्यकतानुसार रूट डायवर्ट करेंगे। ट्रैफिक विशेषज्ञों का कहना कि रायसेन रोड, अन्ना नगर से जंबूरी मैदान तक, जंबूरी मैदान से जुड़े 5 वैकल्पिक मार्गों में भीड़ रहेगी।

ट्रैफिक व्यवस्था
इंदौर-भोपाल मार्ग: इंदौर, राजगढ़ से आने वाले वाहन खजूरी सड़क, बकानियां डिपो होते हुए मुबारकपुर, चौपड़ा कला, पटेल नगर बायपास, होते हुए जंबूरी मैदान के कट प्वाइंट पर बनी पार्किंग में पार्क होंगे।
सागर-रायसेन: वाहन पटेल नगर चौराहा से आनंद नगर होते हुए जंबूरी मैदान में बायीं तरफ मुड़कर पार्किंग में खड़े होंगे।
होशंगाबाद रोड: वाहन 11 मील से आउटर बायपास होकर पटेल नगर चौराहे से बायीं ओर आनंद नगर के आगे बायीं तरफ मुड़कर जंबूरी मैदान पर पार्क करेंगे।
भोपाल रेलवे स्टेशन: कार्यकर्ताओं को प्लेट फार्म नं.-6 से लेकर वाहन अल्पना तिराहा, संगम तिराहा से राइट लेकर ब्रिज होते हुए प्लेट फार्म-1 से बजरिया होते हुए प्रभात चौराहे से जंबूरी मैदान प्रवेश द्वार तक छोड़ेंगे।
हबीबगंज रेलवे स्टेशन: प्लेट फार्म-1 से वाहन गणेश मंदिर तिराहा होते प्लेटफार्म-5 की तरफ से बरखेड़ा चौराहा पहुंचेंगे।
वीआइपी वाहन: वीआइपी के वाहन महात्मा गांधी चौराहा से होते हुए सेंट जेवियर स्कूल के सामने वीआइपी पार्किंग में पहुंचेगे।
स्थानीय वाहन: गोविन्दपुरा टर्निंग से महात्मा गांधी चौराहा की ओर से चार पहिया वाहन, महात्मा गांधी स्कूल पार्किंग, महात्मा गांधी तिराहा से होते हुए सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्क करेंगे ।
समापन के बाद का रूट: जिस मार्ग से जो वाहन आए हैं, उन्हीं मार्ग से वह वापस जाएंगे।
कुंभ के लिए निगम ने कराए 1 करोड़ के काम
भोपाल. भाजपा के कार्यक्रम के लिए नगर निगम ने भी एक करोड़ रुपए के काम कराए हैं। यहां आने वालों के लिए पेयजल आपूर्ति पर 53 लाख रुपए खर्च किए हैं। इस राशि में पानी के पाउच और पानी की छोटी बोतल उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके साथ ही इस महाकुंभ में निगम की और से 4000 पब्लिक टॉयलेट बनवाए गए हैं। इसके लिए ठेकेदार विनोद पांडे को प्रति टॉयलेट 1300 रुपए में तय किया गया।
जंबूरी मैदान की लेवलिंग करने के लिए डस्ट, मुरम, कोपरा बिछाने में 30 लाख खर्च किए र्हैं। इन कामों के लिए निगम ने टेंडर निकालकर एजेंसी तय की है। कार्यक्रम में आने वालों को किसी तरह की असुविधा न हो निगम के अफसरों ने पूरा ध्यान रखा है। कार्यक्रम में नगर निगम के अतिक्रमण अमले को पूरे समय मौजूद रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। अमला सोमवार से ही मैदान में डटा रहा। यहां पर कर्मचारियों से पंडाल में झंडे, बैनर लगवाए जा रहे हैं।
आधे स्कूल रहेंगे बंद
भोपाल. भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में भारी भीड़ की आशंका के चलते शहर के आधे से अधिक निजी स्कूल बंद रहेंगे। सहोदय सहित एमपी बोर्ड के निजी स्कूल एसोसिएशन की ओर से बंद करने की घोषणा नहीं की है, लेकिन बच्चों को होने वाली असुविधा के चलते कई स्कूलों ने छुट्टी घोषित की है।

50 फीसदी सीबीएसई स्कूलों में छुट्टी का निर्णय खुद का है।
फादर सोजेन जोसेफ, सचिव, सहोदय
बोर्ड से जुड़े स्कूल सामान्य दिनों की तरह खुले रहेंगे।
अजीत सिंह, प्रांताध्यक्ष, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन

ट्रेंडिंग वीडियो