scriptब्लैकमेलर विक्रमजीत ने 104 दिन बाद किया कोर्ट में आत्मसमर्पण | blackmailer vikaramjeet surrendered in court | Patrika News

ब्लैकमेलर विक्रमजीत ने 104 दिन बाद किया कोर्ट में आत्मसमर्पण

locationभोपालPublished: May 10, 2018 07:22:00 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

विधायक कटारे हनी ट्रैप मामला

news

vikramjeet

भोपाल. कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे हनी ट्रैप मामले में फरार सहआरोपी विक्रमजीत सिंह ने बुधवार को जिला अदालत में सरेंडर कर दिया। उसके आत्मसमर्पण की सूचना पर कोर्ट पहुंची पुलिस ने पहले अदालत की अनुमति से विक्रमजीत की औपचारिक गिरफ्तारी की इसके बाद में घटना में इस्तेमाल किए गए मोबाइल की जब्ती के साथ ही वॉइस सैंपल लेने को लेकर पुलिस ने रिमांड की मांग की।

अदालत ने इसे स्वीकार कर विक्रमजीत को ११ मई तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है। मालुम होकि कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की रिपोर्ट पर क्राइम ब्रांच ने २४ जनवरी २०१८ को पत्रकारिता विश्वविद्याल की छात्रा सहित विक्रमजीत के खिलाफ अड़ीबाजी-ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में घटना रोज से विक्रमजीत फरार था। बुधवार दोपहर वह कोर्ट से जैसे ही बाहर निकला मीडिया को देख मुस्कराने लगा।

वकील के साथ पहुंचा

जानकारी के मुताबिक, न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी नीरज कुमार व्यास की अदालत में दोपहर करीब एक बजे विक्रमजीत वकील आईए कुरैशी के साथ पहुंचा। उसने मामले में आत्मसमर्पण की अर्जी पेश की। सूचना मिलने पर आनन-फानन में जांच अधिकारी सीएसपी रश्मि खरैया केस डायरी के साथ कोर्ट रूम में पहुंची। पुलिस ने अदालत की अनुमति से विक्रमजीत की औपचारिक गिरफ्तारी बाद में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड मांगा। पुलिस अब विक्रमजीत से मामले से जुड़े तमाम सबूत जुटाएगी।
छात्रा के साथ मिलकर २ करोड़ रुपए की कर रहा था ब्लैकमेलिंग
क्राइम ब्रांच ने २४ जनवरी को अटेर, भिंड से विधायक हेमंत कटारे की शिकायत पर पत्रकारिता विश्वविद्यालय की छात्रा और ऐशबाग निवासी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कराया था। कटारे ने दावा किया था कि छात्रा अपने सहयोगी विक्रमजीत के जरिए २ करोड़ रुपए की मांग कर रही है।
रकम नहीं मिलने पर छात्रा उनके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने की धमकी दे रही है। कटारे की शिकायत मिलते ही पुलिस ने एमपी नगर इलाके से छात्रा को पांच लाख रुपए कटारे से लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। जबकि, विक्रमजीत छात्रा की गिरफ्तारी की भनक लगते हुए ही फरार हो गया था। इसके बाद वह वीडियो वायरल कर कटारे पर तमाम आरोप लगाता रहा।
युवती की वकील बदलने की अर्जी हुई खारिज
कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ रेप व अपहरण की शिकायत करने वाली युवती कीओर से दिया गया वकील बदलने का आवेदन वापस ले लिया गया है। इसलिए कोर्ट ने अर्जी खारिज कर दी। इधर, उसकी पैरवी करने वाले अधिवक्ता ने भी मामले से हाथ खींच लिए हैं। मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई अब अगले सप्ताह होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो