37 बकायादारों की संपत्तियां कुर्क एवं 142 के नल कनेक्शन काटे

37 बकायादारों की
संपत्तियां कुर्क एवं 142 के नल कनेक्शन काटे

बकायादारों के विरूद्ध नगर निगम का रवैया सख्त
करों की अदायगी में न करने वाले
भोपाल.

नगर निगम द्वारा वित्तीय वर्ष के अंतिम शेष दिनों में राजस्व वसूली प्रभावी ढंग से की जा रही है साथ ही बकाया करों के भुगतान में न करने वालों के विरूद्ध संपत्ति कुर्क एवं नल कनेक्शन विच्छेद करने की कार्यवाही सख्ती के साथ की जा रही है। इसी तारतम्य में निगम अमले ने गुरूवार को विभिन्न जोन क्षेत्रों के अंतर्गत बकायादारों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए संपत्तिकर के 37 बकायादारों की संपत्तियां कुर्क की गई साथ ही जल उपभोक्ता प्रभार के 142 बकायादारों के नल कनेक्शन विच्छेदित किये गये जबकि जोन क्र. 06 के 08 बड़े बकायादारांे को 02 दिवस में बकाया कर की राशि जमा कराने हेतु अंतिम सूचना पत्र जारी किया है।
संभागायुक्त एवं प्रशासक श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव के निर्देश एवं निगम आयुक्त श्री विजय दत्ता के आदेश पर निगम के राजस्व वसूली अमले द्वारा राजस्व वसूली के निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है तथा बकायाकरों की राशियों का भुगतान न करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के क्रम में जोन क्र. 05 के जोनल अधिकारी अनिल शर्मा के निर्देशन में वार्ड क्र. 22 चौकी तलैया में मकान नंबर 61 सादत अली पर बकाया राशि 43 हजार 413 रुपये और बिलकिस बेगम पर बकाया राशि 42 हजार 224 रुपये तथा वार्ड क्र. 23 में शफीक अहमद, मकान नंबर 60 बुधवारा रोड पर बकाया राशि 01 लाख 85 हजार 215 रुपये एवं जरीना खातून मकान नंबर 76 सुल्तानिया रोड बकाया कर की राशि 76 हजार 817 रुपये का भुगतान न करने पर उक्त चारों बकायादारों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की।
जोन क्रमांक 03 के जोनल अधिकारी के निर्देशन में निगम अमले ने 16 बकायादारों की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की जबकि जोन क्रमांक 04 में 05, जोन क्रमांक 15 में 04, जोन क्रमांक 17 में 08, जोन क्रमांक 18 में 04 बकायादारों की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही निगम अमले द्वारा की गई। जलदर के बकायादारों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही के तहत जोन क्रमांक 03 में 12, जोन क्रमांक 07 में 03, जोन क्रमांक 11 में 27, जोन क्रमांक 12 में 08, जोन क्रमांक 16 में 12, जोन क्रमांक 17 में 65 और जोन क्रमांक 18 में 15 बकायादारों के नल कनेक्शन काटने की कार्यवाही नगर निगम के अमले द्वारा की गई।
जोन क्रमांक 06 के जोनल अधिकारी ने वार्ड क्रमांक 25 स्थित बड़े बकायादारों में महाप्रबंधक कार्मिक मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम भदभदा रोड, मेसर्स इंस्टीट्यूट आफ टेली कम्यूनिकेशन इंजी. सेन्टर गोमांतिका परिसर तथा वार्ड क्रमांक 26 स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी बिशनखेड़ी, मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी भदभदा रोड, माखनलाल चतुर्वेदी विश्व विद्यालय बिसनखेड़ी, मुकेश जैमीनी बिसनखेड़ी सहित 08 बकायादारों को मध्यप्रदेश नगर पालिक अधिनियम 1956 की धाराओं के तहत अंतिम सूचना पत्र जारी कर बकायाकर की राशि 02 दिवस में जमा कराने को कहा है। निर्धारित अवधि में बकाया कर की राशि जमा न करने पर उक्त बकायादारों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की जायेगी।

देवेंद्र शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned