बगावत पर बोधसिंह, मनाने पहुंचे सुहास, वार्ता विफल

कांग्रेस से मिला सकते हैं हाथ : भाजपा प्रत्याशी घोषित, फिर भी खरीदा फॉर्म

By: anil chaudhary

Published: 04 Apr 2019, 05:16 AM IST

भोपाल. बालाघाट से भाजपा सांसद बोधसिंह भगत टिकट कटने से बगावत पर उतर आए हैं। पार्टी ने यहां ढालसिंह बिसेन को लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है। इसके बावजूद बोधसिंह ने नामांकन फॉर्म खरीद लिया है। प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत बुधवार को उनको मनाने बालाघाट पहुंचे, लेकिन वार्ता विफल रही है।
बालाघाट जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी के निवासी पर सुहास भगत और बोधसिंह के बीच मंत्रणा हुई। यहां पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक सुहास ने बोधङ्क्षसह से निर्दलीय नामांकन पत्र ना भरने के लिए तो कहा, लेकिन यह भी साफ कर दिया कि ढालसिंह का टिकट नहीं बदलेगा। बोधसिंह को भविष्य में अहम जिम्मेदारी देने का भरोसा दिलाया गया। हालांकि बोधसिंह इस बात पर राजी नहीं हैं। अब एक-दो दिन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें भोपाल बुलाकर चर्चा कर सकते हैं।
- चुनाव जरूर लड़ूंगा
सूत्रों के मुताबिक बोधसिंह कांग्रेस के संपर्क में भी हैं। उन्होंने कहा है कि वे चुनाव जरूर लड़ेेंगे। कांग्रेस में जाने के सवाल पर बोले- अभी कोई निर्णय नहीं किया है। वक्त आने पर कदम उठाऊंगा।
- कांग्रेस नेता तैनात
कांग्रेस बालाघाट से मधु भगत को उम्मीदवार बना चुकी है, लेकिन बोधसिंह को चुनाव के बाद किसी दूसरे पद पर नियुक्ति दी जा सकती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महाकौशल के अपने कुछ विश्वस्त नेताओं को बोधसिंह को साधने के लिए तैनात किया है।

- बोधसिंह और बिसेन में हैं अदावत
सांसद बोधसिंह भगत और पूर्वमंत्री गौरीशंकर बिसेन के बीच पुरानी अदावत है। जून 2017 में दोनों नेताओं के बीच सार्वजनिक रूप से एक कार्यक्रम के मंच पर ही झगड़ा हो गया था। बोधसिंह ने आरोप लगाया है कि बिसेन ने अपनी बेटी मौसम को चुनाव लड़वाने के लिए ही उनका टिकट कटवाया है। दोनों नेताओं ने एक दूसरे की शिकायत पार्टी आलाकमान से की है।
- पार्टी के कई नेता नाराज
शहडोल मेंं काग्रेस से भाजपा में आईं हिमाद्री सिंह को टिकट देने से नाराज सांसद ज्ञान सिंह निर्दलीय चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुके हैं। भिंड से टिकट नहीं मिलने से नाराज महापौर अशोक अर्गल कांग्रेस में जाने की घोषणा कर चुके हैं। टीकमगढ़ में वीरेंद्र कुमार खटीक को दोबारा टिकट देने से नाराज स्थानीय नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। यहां पूर्व विधायक आरडी प्रजापति अगुवाई कर रह हैं। मंदसौर में बंशीलाल गुर्जर तो राजगढ़ में स्थानीय कार्यकर्ता टिकट वितरण से नाराज हैं।

anil chaudhary Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned