कुत्तों की लड़ाई में बॉलीवुड एक्टर ने लिया तलाक, अब फिर से मामला पहुंचा हाईकोर्ट

- मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय सिंह के बेटे हैं अरुणोदय सिंह
- ली एल्टन और अरुणोदय सिंह का विवाह नवंबर 2016 में हुआ था

By: Ashtha Awasthi

Updated: 15 Sep 2020, 05:02 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय सिंह के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता अरुणोदय सिंह (Actor Arunoday Singh) एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। बता दें कि अरुणोदय सिंह ने साल 2016 में विदेशी गर्लफ्रेंड ली एल्टन से शादी की थी। हालांकि, दो साल बाद दोनों अलग हो गए थे लेकिन अब उनकी कनेडियन पत्नी ली एल्टन के बीच डॉगी तलाक संबंधी याचिका पर आज जबलपुर हाईकोर्ट ने सुनवाई की है। करीबी सूत्रों से जानकारी में यह भी बताया गया है कि विवाद की शुरुआत ली एल्टन के डॉगी और अरुणोदय सिंह की डॉगी की लड़ाई से हुई थी।

arunoday_singh.jpg

जानिए क्या है पूरा मामला

अरुणोदय सिंह ने साल 2016 में कनेडियन ली एलटन के साथ मध्यप्रदेश के सीधी जिले के चुरहट में सात फेरे लिए थे। इस शादी में बॉलीवुड और राजनीति के तमाम बड़े दिग्गज पहुंचे थे। शादी से पहले अरुणोदय सिंह ली एलटन के साथ लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे। दो साल बाद ही दोनों अलग हो गए। अब ली एल्टन ने अपनी याचिका में तर्क दिया है कि अरुणोदय ने तलाक को लेकर उन्हें कोई भी जानकारी नहीं दी और उनके खिलाफ तलाक की एकतरफा डिक्री हासिल कर ली।

 

190512-arnunoda-singh_16aabf5277f_large.jpg

भोपाल के फैमिली कोर्ट में था मामला

ली एल्टन ने जो याचिका दी है उसमें कहा है कि भोपाल कोर्ट का आदेश निरस्त किया जाए। कनाडा निवासी ली एल्टन और अरुणोदय सिंह ने भोपाल में विशेष विवाह अधिनियम के तहत पंजीकरण कराया था। दोनों के बीच सामंजस्य न बैठने पर अरुणोदय ने अचानक 2019 के बीच आना-जाना भी बंद कर दिया। 10 मई 2019 को भोपाल के फैमिली कोर्ट में ली एल्टन के खिलाफ तलाक का केस लगा दिया।

6 अक्टूबर को है अगली सुनवाई

जिस समय अरुणोदय ने ये सब किया था तब ली एल्टन कनाडा जा चुकी थीं और उन्होंने अरुणोदय के खिलाफ भरण-पोषण और वैवाहिक संबंधों की पुनर्स्थापना का केस मुंबई में दायर कर दिया था। इस बीच 18 दिसंबर 2019 को ली एल्टन की जानकारी के बगैर भोपाल कुटुंब न्यायालय ने तलाक की एकतरफा डिक्री पारित कर दी। अब ली एल्टन का कहना है कि ये एकतरफा तलाक है। इस पर अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को नियत की गई है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned