सुंदर दिखने के लिए बॉलीवुड हीरोइन भी इस्तेमाल करती हैं ये नुस्खा

सुंदर दिखने के लिए बॉलीवुड हीरोइन भी इस्तेमाल करती हैं ये नुस्खा

Astha Awasthi | Publish: Aug, 21 2018 04:40:53 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

सुंदर दिखने के लिए बॉलीवुड हीरोइन भी इस्तेमाल करती हैं ये नुस्खा

भोपाल। भाददौड़ भरी जिंदगी में हर लड़की का ये सपना होता है कि वह सुदंर दिखे। गोरा रंग और निखरी त्वचा पाने के लिए लोग मंहगे से मंहगे ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं जिनका असर सिर्फ कुछ समय के लिए ही रहता है। लेकिन शायद ये जानकर आपको हैरानी होगी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस भी मंहगे से मंहगे प्रोडेक्ट का इस्तेमाल न करके घरेलू नुस्खे ही अपनाती हैं। शहर की ब्यूटीशियन रचना बजाज बताती है कि सुंदर दिखने के लिए घर के किचन में ही मौजूद कुछ चीजें ही आपकी मदद कर सकती हैं। अगर आप महंगे प्रोडेक्ट को नहीं खरीदना चाहती हैं और सुंदर बी दिखना चाहती हैं तो जरूर अपनाएं ये घरलू टिप्स....

fahion  <a href=tips in hindi " src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/07/24/beauty_tips_in_hindi_3288479-m.jpg">

फ्रूट मास्क

चेहरे को क्लीन रखने के लिए केला, सेब, पपीता तथा संतरे को मिलाकर इस मिश्रण को आधा घंटा तक चेहरे पर लगाकर चेहरे को ताजे ठंडे पानी से धो डालिए। यह त्वचा को ठंडक प्रदान करता है, मृतक कोशिकाओं को साफ करता है। साथ ही चेहरे पर पड़ने वाले काले धब्बे को भी दूर करता है।

होंठों के लिए

होंठों के लिए सबसे आसान लिप स्क्रब विधि है। घर पर ही एक कटोरी में अपनी जरूरत के हिसाब से सेंधा नमक लें। इस नमक में वेजिटेबल ग्लिसरीन और गुलाब जल मिलाएं। अब इस मिश्रण को होंठों पर मलें। इससे आपके होंठ गुलाबी और सुंदर बन जाएंगे।

उबटन

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए उबटन बेहतरीन तरीका है। इसके लिए एक कटोरे में बेसन, दही, नींबू का रस और थोड़ी सी हल्दी मिलाएं। इसके बाद अगर जरूरत हो तो दूध भी मिला सकते हैं। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें। आपको तुरंत फर्क नजर आएगा।

चंदन

शुद्ध चन्दन पाउडर में थोड़ा-सा हल्दी पाउडर और कच्च दूध मिला कर पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धो दें, फिर चेहरे पर ऐलोवेरा का भीतरी भाग लगाएं। ऐसा हफ्ते में तीन बार करें। कुछ ही हफ्तों में फर्क साफ नजर आने लगेगा।

आई पैक

मसूर दाल के आटे में नींबू का रस, टमाटर का जूस और थोड़ा-सा हल्दी पाउडर मिला कर पेस्ट बना लें और आंखों के चारों तरफ लगाएं। पंद्रह मिनट बाद ठंडे पानी से धोएं। इसके रोजाना इस्तेमाल से डार्क सर्कल कम हो जाएंगे।

बालों के लिए

बालों की सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए अंडा, दही और शहद का मिश्रण रामबाण इलाज दिया है। इन तीनों को एक कटोरे में मिलाएं और बालों पर लगाएं, थोड़ी देर बाद इसे धो लें। इससे आपके बाल घने और सिल्की हो जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned