scriptBoth parties of star campaigners will hold meetings | फायर ब्रांड नेता अब MP के चुनाव मैदान में उतरेंगे : भाजपा और कांग्रेस का तूफानी प्रचार होगा शुरू | Patrika News

फायर ब्रांड नेता अब MP के चुनाव मैदान में उतरेंगे : भाजपा और कांग्रेस का तूफानी प्रचार होगा शुरू

- स्टार प्रचारकों की दोनों पार्टियां कराएंगी सभाएं
- शहर-शहर दिग्गजों का पग फेरा
- कांग्रेस: अभियान चलाएगी पार्टी, नाथ बड़ी सीटों पर करेंगे जनसभा
- भाजपा: सिंधिया, तोमर सहित कई नेता प्रत्याशियों के लिए मांगेंगे वोट

भोपाल

Published: June 24, 2022 11:33:14 am

भोपाल। प्रदेश में शहरी सरकार के लिए नामांकन वापसी के बाद अब भाजपा और कांग्रेस का तूफानी प्रचार शुरू होगा। भाजपा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ही पार्टी के प्रमुख स्टार प्रचारक रहेंगे। सबसे ज्यादा दौरे करने वाले दोनों दिग्गज नेताओं का रोडमैप तैयार होने लगा है। ये सूबे की सभी 16 नगर निगम सीटों पर पहुंचेंगे।

mp_local_chunav_samachar-nagar_nikay_chunav_2022.png

हर निकाय तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के तहत बीते बुधवार को दोनों नेता उज्जैन पहुंचे थे। गुरुवार को भोपाल में एक साथ महापौर प्रत्याशी मालती राय के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद अब 24 जून को भोपाल में रोड शो करेंगे। एक-एक दिन में आधा दर्जन से ज्यादा निकायों तक भी पहुंचेंगे।

कांग्रेस का अभियान: कांग्रेस में भी जनसंपर्क के साथ चुनावी सभाएं और रोड-शो की तैयारी है। पार्टी के दिग्गज नेता अब मैदान संभालने जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस ‘आपका कमलनाथ, आपके साथ’ अभियान शुरू करने जा रही है। शुक्रवार 24 जून से इसकी शुरूआत होगी।

कांग्रेस भाजपा सरकार की असफलता और कमलनाथ सरकार की डेढ़ साल की सफलता को लेकर जनता के पास जाने की रणनीति पर काम कर रही है। कैंपेन तैयार किया गया है। वचन-पत्र भी तैयार हो रहा है। दिग्गज नेताओं को अपने-अपने गढ़ में कांग्रेस का परचम फहराने की जिम्मेदारी दी है। विधायकों से कहा गया है कि वे विधानसभा क्षेत्रों के निकायों में अधिक से अधिक वोट दिलाएं। दिग्गज नेताओं का रोड शो होगा, चुनावी सभाओं का भी कार्यक्रम पीसीसी तैयार कर रही है।

शिवराज और वीडी शुक्रवार को तीन जिलों में पहुंचेेंगे। सबसे पहले भोपाल में रोड शो करेंगे। इसके बाद रीवा और अनूपपुर जाएंगे। 24 जून को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भोपाल में महापौर प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो जनआशीर्वाद रैली के रूप में करेंगे।

यह रोड शो भोपाल की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा में होगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा रीवा में चुनाव कार्यालय का उदघाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर अनूपपुर पहुंचकर कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। रात तक जबलपुर पहुंच जाएंगे।

कमजोर बूथ-सीटों पर ज्यादा फोकस
दोनों प्रमुख नेताओं के दौरे को भाजपा के लिए कमजोर रहे बूथ व सीटों के हिसाब से रखा जाएगा। भोपाल में शिवराज पहले दक्षिण पश्चिम विधानसभा में पहुंचेंगे। यह सीट कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा के पास है। इसी सीट के हारे भाजपा विधायक उमाशंकर गुप्ता को भाजपा ने निकाय चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया है।

दूसरे जिलों में भी ऐसे ही कांग्रेस विधायकों वाली सीटों को प्राथमिकता पर लिया जा रहा है। इन सीटों पर दोनों नेता एक बार से ज्यादा पहुंच सकते हैं। भाजपा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, उमा भारती, डॉ. नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, विश्वास सारंग और कमल पटेल भी सभा-रोड शो करेंगे।

सिंगरौली से अभियान की शुरुआत
कमलनाथ 24 जून से ‘आपका कमलनाथ-आपके साथ’ शुरूआत कर रहे हैं। इस दौरान वे सिंगरौली की जनता को ‘जन-जन के मन का शहर’- ‘जन-जन के मन का सिंगरौली’ के सूत्र वाक्य के आधार पर विकास के लिए नए अध्याय की शुरुआत करेंगे। 26 जून को सागर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे।

वे 27 जून को सतना में सभा करेंगे। आगामी तिथियों में उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर और छिंदवाड़ा सहित अन्य स्थानों पर रैली, रोड शो और सभा का कार्यक्रम है। कांग्रेस में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, अरुण यादव, पूर्व मंत्री अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया भी चुनाव प्रचार करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बागी विधायकों के इस हरकत पर सीएम एनकाथ शिंदे ने जताई आपत्ति, दे दी यह नसीहतBihar: सबूत के तौर पर बरामद बम को पटना कोर्ट में किया जा रहा था पेश, हो गया ब्लास्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: पहले सत्र के बाद भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 53 रनों परMumbai Metro Car Shed Project: जानें क्या है मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट? जिसे आरे कॉलोनी में शिफ्ट करते ही आमने-सामने आ गई BJP और शिवसेनाGST: इतने खराब तरीके से लागू की जीएसटी, हर दूसरे दिन किया एक बदलाव-पी.चिदंबरमदिग्गज आमने-सामने: नाथ बोले- लोकल चुनाव से ज्यादा मतलब नहीं, शिवराज ने कहा- फिर जबलपुर क्यों आएकौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्तान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.