scriptबॉक्सिंग अकादमी के अमन बिष्ट ने जीता कांस्य पदक | Boxing Academy's Aman Bisht won bronze medal | Patrika News

बॉक्सिंग अकादमी के अमन बिष्ट ने जीता कांस्य पदक

locationभोपालPublished: Sep 03, 2021 12:46:35 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

एशियन यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप

बॉक्सिंग अकादमी के अमन बिष्ट ने जीता कांस्य पदक

बॉक्सिंग अकादमी के अमन बिष्ट ने जीता कांस्य पदक

भोपाल. मध्यप्रदेश मार्शल आर्ट बॉक्सिंग अकादमी के बॉक्सर अमन सिंह बिष्ट ने दुबई में आयोजित एशियन यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए कांस्य पदक जीता है। दुबई से भोपाल लौटे बॉक्सर अमन बिष्ट का टीटी नगर स्टेडियम में स्वागत किया गया। बॉक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक रोशनलाल भी उपस्थित थे। अमन बिष्ट मध्य प्रदेश के एक मात्र खिलाड़ी हैं, जिनका एशियन यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए 92 किलो भार वर्ग में भारतीय बॉक्सिंग टीम में चयन हुआ था। पिछले दिनों सोनीपत में संपन्न राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीतने पर उनका एशियन चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ। मप्र बॉक्सिंग अकादमी के चीफ कोच रोशन लाल को 13 सदस्यीय भारतीय दल का कोच बनाया गया था।

यूनिवर्सिटी लेवल की प्रतियोगिताओं भाग लेने के लिए खिलाडिय़ों के भत्तों की बढ़ोतरी
भोपाल. विश्वविद्यालय स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले मप्र के खिलाडिय़ों को बढ़े हुए भत्ते दिए जाएंगे। इसका निर्णय विश्वविद्यालय की समन्वय समिति की बैठक में लिया गया। अब खिलाडिय़ों को स्थानीय स्तर पर दैनिक भत्ता 300 रुपए दिया जाएगा। जबकि राज्य के अंतर अन्य स्थानों पर जाने के लिए 500 रुपए और मप्र के बाहर के राज्यों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए 600 रुपए भत्ता निर्धारित किया गया है।

भोपाल जिले की अंडर-23 कुश्ती टीम का चयन
भोपाल. 23वीं राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष कुश्ती चैंपियनशिप के लिए मप्र की टीम का चयन किया जाना है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता 17 से 19 सितंबर तक अमेठी में आयोजित की जाएगी। इससे पहले मध्यप्रदेश की महिला एवं पुरुष कुश्ती टीम का चयन करने एक दिवसीय राज्य स्तरीय चयन प्रतियोगिता 5 सितंबर को इंदौर में आयोजित होगी। इस चयन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अखाड़ा ट्रेनिंग स्कूल भोईपुरा भोपाल में जिले की महिला एवं पुरुष कुश्ती खिलाडिय़ों की चयन स्पर्धा संपन्न हुई। जिसमें 40 पहलवानों ने भाग लिया। इसमें से ही भोपाल जिले की टीम का चयन किया गया। टीम में सौरभ परमार (57), मंगल सिंह (61), मयंक कीर (125), उदित पटेल (60), आकाश यादव (72), अनुरोध (77), शैलेंद्र यादव (97) पुरुषों की टीम में चयन हुआ है। जबकि महिला वर्ग में आराधना कोड (50), छाया पटेल (53), रमन यादव (55), गेसू राहंगडाले (57), प्रियंका यादव (62), दीप्ति खत्री (68) का चयन किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो