लड़का-लड़की के परिवार को न्यौता देकर बुलवाया, पुलिस के जवान बने बाराती, थाने में हुई शादी

मध्य प्रदेश के धार जिले के नौगांव थाने पर पुलिस ने बाराती की भूमिका निभाई और दो प्रेमियों को विवाह बंधन में बांध दिया।

By: Amit Mishra

Published: 05 May 2020, 06:36 PM IST

भोपाल। लॉकडाउन के दौरान वैसे तो पुलिस के नए-नए रूप देखने को मिल रहे है, लेकिन सोमवार को एक अलग ही रूप सामने आया। मध्य प्रदेश के धार जिले के नौगांव थाने पर पुलिस ने बाराती की भूमिका निभाई और दो प्रेमियों को विवाह बंधन में बांध दिया। शादी के सारे इंतजाम भी पुलिस ने ही किए। लड़का-लड़की के परिवार को भी न्यौता देकर बुलवाया गया और उनकी मौजूदगी में दोनों की शादी करवाई।

15 अप्रैल में शादी होना तय हुआ था
दरअसल सकतली की रहने वाली पूनम और औसरूद के कपिल की सगाई हुई थी। इन दोनों की 15 अप्रैल में शादी होना तय हुआ था, लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी नहीं हो पाई। परिवारवालों ने मई में शादी करने का विचार बनाया। लेकिन 3 मई को दोबारा लॉकडाउन बढ़ा दिया गया। इससे परेशान होकर पूनम सकतली से निकल पड़ी।

चेकिंग पाइंट पर रोका पुलिस ने
चेकिंग पाइंट धार फाटे पर नौगांव थाने के पुलिस जवानों ने पूनम को अकेले घूमते देखा तो रोका और पूछताछ की। इस पर पूनम ने पूरी कहानी बताई। सोमवार को दूल्हे और दुल्हन के परिजन को थाने बुलवाया गया। परिवारवालों की रजामंदी से दोनों ने नौगांव थाने पर ही शादी कर ली।

शादी के लिए राजी थे
चेकिंग पाइंट पर युवती घूमते मिली थी। पूछताछ पर बताया कि यह शादी करने औसरूद जा रही है। इसके बाद दोनों के परिजनों को बुलवाया था। चूंकि दोनों बालिग है। इसलिए परिवार के लोग भी शादी के लिए राजी थे। थाने में ही दोनों ने वरमाला पहनाकर शादी कर ली।

युवराजसिंह चौहान, टीआई, नौगांव थाना

57 वर्षीय प्रेमिका अपने 45 वर्षीय
लॉक डाउन के कारण जहां लोगों को कई तरह की परेशानियो को सामना करना पड़ रहा है वही राजधानी भोपाल में लॉक डाउन के कारण एक पति का राज खुल गया। कई वर्षो से पति अपनी पत्नी से ये तो ये राज छुपाए रखा था ,लेकिन लॉक डाउन के कारण पति का ये राज अब पत्नी और सब लोग के सामने आ गया। लॉक डाउन के कारण एक 57 वर्षीय प्रेमिका अपने 45 वर्षीय प्रेमी से नहीं मिल पा रही थी। प्रेमी से नहीं मिल पाने का कारण आखिरकार प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पहुंची तो इस राज का खुलासा हुआ।


ये है मामला
दरअसल 57 वर्षीय प्रेमिका 45 वर्षीय प्रेमी भोपाल में एक साथ नौकरी करने वाले सहकर्मी है। प्रेमी और प्रेमिका ये दोनों आपस में दोस्त थे, लेकिन दोस्ती कब प्रेम में बदल गई दोनों को पता नहीं चला। अभी तक प्रेमी और प्रेमिका की ऑफिस में मुलाकात हो जाती थी, लेकिन जब से लॉकडाउन हुआ तो दोनों का एक-दूसरे से मिलना जुलना बंद हो गया। मिलना जुलना बंद होने से प्रेमिका परेशान होने लगी और अपने प्रेमी से मिलने घर पहुंची।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned