scriptऐबू और बीएमएस ने किया प्लांट कमेटी की बैठक का बहिष्कार | Boycott meeting of plant committee | Patrika News

ऐबू और बीएमएस ने किया प्लांट कमेटी की बैठक का बहिष्कार

locationभोपालPublished: Apr 08, 2018 11:33:52 am

Submitted by:

Bharat pandey

ट्रेड यूनियन ने भेल प्रबंधन पर लगाया कर्मचारियों से सहयोग नहीं करने का आरोप

bhel

Boycott meeting of plant committee

भोपाल/भेल। बीएचईएल की प्लांट कमेटी की बैठक का शनिवार को दो प्रमुख ट्रेड यूनियन एेबू और बीएमएस ने बहिष्कार कर दिया। ट्रेड यूनियन ने प्रबंधन पर कर्मचारियों का सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। ट्रेड यूनियन का कहना है कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी बिजली, पानी और स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने की समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है। भोपाल ईडी अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को लेकर गंभीर नहीं है। प्लांट कमेटी की बैठक में सिर्फ इंटक के प्रतिनिधियों ने ही भाग लिया है।

टाउनशिप में बिजली कटौती और जल संकट गहराया

एेबू के प्रवक्ता आशीष सोनी ने बताया कि टाउनशिप में बिजली कटौती और जल संकट गहराया है। पिछले सप्ताह यूनियन ने शिकायत दर्ज कराई। प्रबंधन की तरफ से दो दिन में समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया गया, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है। कस्तूरबा अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। पर्याप्त डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ नहीं है। दवाइयां भी पूरी नहीं मिलती हैं। इन सभी मुद्दों को लेकर यूनियन ने प्लांट कमेटी की बैठक का बहिष्कार किया है। यूनियन के प्रवक्ता ने बताया कि यदि प्रबंधन अपना रवैया ठीक नहीं करता है तो उसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

पहले लिए गए किसी भी फैसले को प्रबंधन ने लागू नहीं किया

दूसरी तरफ बैठक का बहिष्कार करने वाली ट्रेड यूनियन बीएमएस के उपाध्यक्ष सतेन्द्र कुमार ने बताया कि प्लांट कमेटी की बैठक में पहले लिए गए किसी भी फैसले को प्रबंधन ने लागू नहीं किया है। दीपक लांझेवार के परिवार को अनुकंपा नियुक्ति देने के मामले में ईडी ने एक माह का समय मांगा था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पिछले एक साल से टाउनशिप के मेंटेनेंस का काम ठप है। नगर निगम द्वारा पानी की सप्लाई कम करने के बावजूद भी मेनेजमेंट ने जल संकट से निपटने दूसरी व्यवस्था नहीं की है। जवाहर और विक्रम स्कूल की बसों को बंद किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो