अफसरों के जरिए सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग फेल

सरकार ने बनाए थे अफसरों के ऑफिशियल अकाउंट...

By: anil chaudhary

Published: 24 Jul 2018, 08:18 AM IST

भोपाल. विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी योजनाओं की ब्रांडिंग के लिए अफसरों को सोशल मीडिया पर लाने का फॉर्मूला उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका। अधिकतर अफसरों के सोशल अकाउंट लगभग दो महीने बाद भी अनएक्टिव हैं।

अधिकतर कलेक्टरों से लेकर पीआरओ तक के अकाउंट इक्का-दुक्का सरकारी पोस्ट पर अटके हुए हैं। ग्वालियर संभाग में आयुक्त बीएम शर्मा सहित ग्वालियर, गुना और शिवपुरी कलेक्टर के अकाउंट अनएक्टिव हैं। इन्हें पब्लिक डोमेन में शुरू ही नहीं किया गया। अधिकतर पीआरओ के अकाउंट जरूर सरकारी योजनाओं की पोस्ट से अटे पड़े हैं।

जानिये किसके अकाउंट की क्या स्थिति
- निशांत वरवड़े, कलेक्टर, इंदौर
फेसबुक पर शनिवार को किशोर न्याय सम्मेलन की जनसम्पर्क की पोस्ट को शेयर किया है। इससे पहले कुछ प्रोग्राम और कार्यशालाओं को शेयर किया है। बाकी कोई एक्टिविटी नहीं है। ट्विटर अकाउंट अनएक्टिव है।

- छवि भारद्वाज, कलेक्टर, जबलपुर
ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और टाइगर फाउंडेशन के कार्यक्रम की जानकारी दी गई है। इससे पहले की पोस्ट सीएम के कार्यक्रमों व योजनाओं पर हैं। सरकारी पोस्ट पर यूजर्स एक्टिविटी नगण्य है।

 

 

- सुदाम खाड़े, कलेक्टर, भोपाल
फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना की ब्रांडिंग है। इसके अलावा दीनदयाल मिशन को लेकर टैगलाइन के लिए सुझाव मांगे हैं। कुछ अन्य योजनाओं पर पोस्ट है। यूजर्स एक्टिविटी नहीं है। ट्विटर अकाउंट शुरू नहीं किया है।

- मनीष सिंह, कलेक्टर, उज्जैन
ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर 30 मई को एक निलंबन व भू-अधिकार पत्र तैयार करने के निर्देशों की पोस्ट है। इसके बाद 22 दिन से अकाउंट खामोश है। यूजर्स एक्टिविटी भी नहीं है। ट्विटर अकाउंट एक्टिव नहीं है।

दूसरे कलेक्टर भी कर रहे रस्मअदायगी...
होशंगाबाद कलेक्टर प्रियंका दास के अकाउंट पर 20 जुलाई को पेंशन बैठक और दिव्यांगजन के कार्यक्रम की पोस्ट है, लेकिन यूजर्स एक्टिविटी कम है। अशोकनगर कलेक्टर मंजू शर्मा के अकाउंट पर लंबित आवेदनों की समीक्षा बैठक की सूचनाभर है।

बाकी कुछ पोस्ट है, लेकिन अधिकतर केवल सूचना की तरह हैं। रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल के ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर स्वास्थ्य योजनाओं के पोस्टर की ब्रांडिंग है।

वहीं, शहडोल कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव के अकाउंट पर सफलता की कहानी व सरकारी योजनाओं पर पोस्ट अपडेट हैं। सागर कलेक्टर आलोक कुमार सिंह के अकाउंट पर जनसम्पर्क की उज्ज्वला योजना पर पोस्ट को शेयर की है। साथ ही सरकारी कार्यक्रमों के वीडियो व पोस्ट है।

 

संभागायुक्तों के अकाउंट की ये है हालत...
इंदौर संभागायुक्त राघवेंद्र सिंह सहित ग्वालियर, नर्मदापुरम, जबलपुर, चंबल और रीवा संभागायुक्त के फेसबुक-ट्विटर अकाउंट अनएक्टिव हैं। वहीं, भोपाल संभागायुक्त कवींद्र कियावत के अकाउंट पर 10 जुलाई की सीएम के रतलाम में कार्यक्रम की पोस्ट संभागायुक्त की ओर से हैं। बाकी अकाउंट जनसम्पर्क व दूसरी पोस्ट से भरा है।

उज्जैन संभागायुक्त एमबी ओझा के अकाउंट पर 17 जुलाई को फेसबुक-ट्विटर पर आने की पोस्ट है। उसके बाद कोई पोस्ट नहीं। शहडोल संभागायुक्त रजनीश श्रीवास्तव की 20 जुलाई को सीएम के कार्यक्रम की पोस्ट है। सागर संभागायुक्त मनोहर दुबे के अकाउंट पर सीएम के विकास संवाद की शनिवार को वीडियो पोस्ट है।

anil chaudhary Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned