scriptBreaking : शिवराज सिंह चौहान ने इस पद से दिया इस्तीफा, होगा उपचुनाव | Breaking news Shivraj Singh Chouhan resigned from budhni vidhansabha seat by election will held soon | Patrika News
भोपाल

Breaking : शिवराज सिंह चौहान ने इस पद से दिया इस्तीफा, होगा उपचुनाव

Shivraj Singh Chouhan : मध्यप्रदेश से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

भोपालJun 17, 2024 / 09:35 pm

Himanshu Singh

shivraj singh chouhan
Shivraj Singh Chouhan : मध्यप्रदेश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में एक शिवराज सिंह चौहान ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। अगर वह ऐसा नहीं करते तो उनकी सांसदी खतरे में आ सकती थी। संविधान में यह प्रावधान है कि कोई भी जनप्रतिनिधि लंबे समय तक एक साथ सांसद, विधायक नहीं रह सकता। पद छोड़ने के लिए 14 दिन की समय सीमा निर्धारित है। बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा सीट से सांसदी के साथ-साथ कृषि मंत्री जैसे बड़े पद संभाल रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए भावुक


केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बुधनी विधानसभा क्षेत्र से छह बार विधायक रहा, सांसद के चुनाव में भी छह बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया। साल 2023 का विधानसभा का चुनाव मैंने रिकॉर्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था और अभी लोकसभा में इसी जनता ने मुझे 8 लाख 46 हजार वोटों से जिताया। बुधनी की जनता की सेवा मैंने पूरे मन से की है, क्योंकि जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है और इस जनता ने भी मुझे भरपूर प्यार दिया है, आशीर्वाद दिया है। जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्योछावर है और अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ मैं जनता की सेवा में लगा रहूंगा। अपने प्राणों से प्रिय जनता को बारंबार प्रणाम।

Hindi News/ Bhopal / Breaking : शिवराज सिंह चौहान ने इस पद से दिया इस्तीफा, होगा उपचुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो