पातरा से जुड़े क्षेत्रों में नाले व उनपर पुलियाएं बनेगी, लोगों को मिलेगी राहत

भोपाल. नगर निगम कच्चे नालों को पक्का करने के साथ जरूरत के अनुसार उनपर पुलियाएं बनाने का काम जल्द शुरू करेगा। शुरुआत पातरा नाले से जुड़े क्षेत्रों से होगी। इसके लिए एजेंसियां तय करने की कवायद शुरू की है।


भोपाल. नगर निगम कच्चे नालों को पक्का करने के साथ जरूरत के अनुसार उनपर पुलियाएं बनाने का काम जल्द शुरू करेगा। शुरुआत पातरा नाले से जुड़े क्षेत्रों से होगी। इसके लिए एजेंसियां तय करने की कवायद शुरू की है। फिलहाल मत्स्य उद्योग से फर्नीचर मार्केट वाले हिस्से में पातरा नाला को बनाने के साथ पुलियाओं का काम होगा। इसके लिए यहां करीब 27 लाख रुपए की राशि खर्च करने का बजट तय किया है। जनवरी 2022 में ये काम पूरा हो सकता है। इसी तरह शहर के अन्य क्षेत्रों में भी नालों व उनपर पुलियाओं का काम शुरू किया जाएगा। अगले एक माह में शहर में नालों पर करीब 100 पुलियाओं का निर्माण करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि नगर निगम में शहरवासियों के आवागमन को आसान करने सर्वे किया था, इसमें नालों पर 372 छोटी पुलियाएं बनाने की बात थी। इसके लिए करीब 60 करोड़ रुपए की लागत बन रही थी, ऐसे में काम अटका रहा। इसे लेकर पत्रिका ने खबर भी प्रकाशित की थी। अब नालों के साथ उनपर पुलियाएं बनाने की कवायद शुरू की जा रही है। सिविल शाखा के अधीक्षण यंत्री पीके जैन का कहना है कि जरूरत के अनुसार नालों और उनपर पुलियाओं का निर्माण किया जाएगा। इस काम को तेजी से पुरा करेंगे।

वार्ड 19, 22 और 23 में 41 लाख रुपए में करेंगे रिपेयरिंग
नगर निगम नालों व पुलियाओं के साथ वार्ड क्रमांक 19, 22 और 23 में रिपेयरिंग काम भी शुरू करेगा। इस काम पर करीब 42 लाख रुपए का खर्च किया जाएगा। कुम्हारपुरा, चौबदारपुरा, वार्ड 23 की मस्जिद के पास फुटपाथ सड़क सुधारने के साथ ही यहां पैबिंग ब्लॉक लगाकर बाजार व सार्वजनिक स्थलों को दुरूस्त करने की कवायद शुरू होगी।

छठ पूजा: हताईखेड़ा में बनेगा कुंड
छठ पूजा के लिए हताईखेड़ा में कुंड बनाया जाएगा। यहां लोगों को पूजा में दिक्कत न हो इसके लिए ये काम किया जा रहा है। नगर निगम के वार्ड 62 में स्थित इस ेडेम के पास ही 19.41 लाख रुपए से ये कुंड बनेगा। यहां सुरक्षित पूजन के तहत ये काम किया जा रहा है।
-------------------------------------------------------------
यूटिलिटी: बिजली रहेगी गुल
भोपाल. बिजली लाइन रखरखाव के लिए मंगलवार को शहर के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी।

सुबह नौ बजे से तीन बजे तक- संजय नगर, राम नगर, मौलाना आजाद कॉलोनी, गुरूद्वारा, ब्राईट कॉलोनी, नीलकंठ कॉलोनी, मनीषा मार्केट, शाहपुरा ए-बी सेक्टर, अमलतास कॉलोनी, देवकी नगर, करोंद, बैरसिया रोड, गैस राहत, विवेकानन्द नगर, रजीव नगर, हर्षवद्र्धन नगर, पंचशील नगर, मद्रासी बस्ती, राहुल नगर व आस-पास का क्षेत्र।

सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक कोलार में- छान, मक्सी, रापडिय़ा, बागली गांव, बर्रई गांव, झगरिया गांव, अमझरा, कस्तुरी होम्स, मेकर रेगालिया, कस्तुरी विहार व संबंधित क्षेत्र।

देवेंद्र शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned