scriptबीआरटीएस की सर्विस रोड, साइकिल ट्रैक पर हो रही होटलों और रेस्टोरेंट की अवैध पार्किंग | BRTS service road | Patrika News

बीआरटीएस की सर्विस रोड, साइकिल ट्रैक पर हो रही होटलों और रेस्टोरेंट की अवैध पार्किंग

locationभोपालPublished: Jan 31, 2019 01:24:02 am

Submitted by:

Ram kailash napit

डेडिकेटेड लेन में बसों को नियंत्रित करने का दावा, लेकिन कब्जे रोकने में नाकाम प्रशासन

news

BRTS service road

भोपाल. मिसरोद से बैरागढ़ तक 24 किमी में फैले बीआरटीएस की सर्विस रोड और साइकिल ट्रैक निजी होटलों की पार्किंग बनकर रह गया है। बीसीएलएल प्रबंधन डेडीकेटेड लेन में निजी बसों को सात बिंदु वाली गाइड लाइन की दम पर चलाने का दावा करता है, लेकिन साइकिल ट्रैक और सर्विस रोड पर अवैध कब्जे रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। मिसरोद से एमपी नगर के बीच बीआरटीएस के साइकिल ट्रैक और सर्विस रोड की स्थिति इस मामले में सबसे खराब है। वृंदावन ढाबे से लेकर बागसेवनिया थाने के पास बने रेस्टोरेंट और होटलों की पार्किंग धड़ल्ले से सर्विस रोड व साइकिल ट्रैक पर कराई जा रही है। बीसीएलएल प्रबंधन ने इस मामले में पिछले दो माह से कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे पहले जरूर यातायात पुलिस के साथ मिलकर वाहनों को हटवाने मुहिम चलाई गई थी,लेकिन रसूखदारों के सामने बीसीएलएल प्रबंधन बौना साबित हो रहा है।

इन स्थानों पर खुलेआम कब्जे की पार्किंग
-मिसरोद रोड पर वृंदावन ढाबा, विष्णु शर्मा फास्ट फूड जैसे होटलों की पार्किंग सर्विस रोड पर होती है। वृंदावन ढाबा के संचालक इस मामले में निगम अमले को धमका तक चुके हैं बावजूद कार्रवाई नहीं हो सकी।
-बावडिय़ा फाटक से पहले कार शोरूम और बागसेवनिया थाने के सामने नवरत्न होटल, भाजपा मीडिया सेंटर बनी निजी होटल, टॉप फ्लोर पर चलने वाले निजी जिम की पार्किंग भी सर्विस रोड पर होती है।
-भाजपा मीडिया सेंटर हटने के बाद बागसेवनिया थाने के सामने बनी निजी होटल की पार्किंग अनाधिकृत रूप से साइकिल ट्रैक पर चलाई जा रही है।
-हबीबगंज रेलवे स्टेशन के ठीक सामने रसूखदार के निज आवास में शादी समारोह का खाना तैयार करने पिछले तीनों दिनों से साइकिल ट्रेक पर तंबू गाड़कर कब्जा किया हुआ है।
-हबीबगंज स्टेशन के ठीक सामने पुखराज होटल सहित अनेक होटलों की पार्किंग सर्विस रोड बनने के बाद से ही खुलेआम पुराने स्थान यानी सर्विस रोड पर ही हो रही है।
-मानसरोवर कॉम्पलेक्स की दुकानों की पार्किंग पिछले कई वर्षों से सर्विस रोड पर हो रही है जबकि थोड़ा आगे जैन मंदिर के पास नगर निगम ने सर्विस रोड बनाने परिवारों के निजी मकानों को तोड़ दिया है।

सर्विस रोड और साइकिल ट्रैक खाली कराने की जिम्मेदारी हमारी है और इसे पब्लिक के लिए मुक्त करवाएंगे। किसी भी निजी संस्थान की मनमानी को इस तरह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
केवल मिश्रा, डायरेक्टर, बीसीएलएल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो